Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

IRCTC NEWS- रेलवे रामदरबार यात्रा से कराएगा रामलला के दर्शन, जानें कब से होगी शुरू यात्रा

 रेलवे मंत्रालय (Ministry of Railways) अयोध्‍या (Ayodhya) को प्रमोट करने और आम लोगों को भगवान राम के दर्शन कराने के लिए रामदरबार यात्रा शुरू...

 रेलवे मंत्रालय (Ministry of Railways) अयोध्‍या (Ayodhya) को प्रमोट करने और आम लोगों को भगवान राम के दर्शन कराने के लिए रामदरबार यात्रा शुरू करने की तैयारी कर रहा है. यात्रा रामनवमी से शुरू होने की संभावना है.

अयोध्‍या को प्रमोट करने और आम लोगों को भगवान राम के दर्शन कराने के लिए रामदरबार यात्रा शुरू करने की तैयारी कर रहा है. इसमें देश के मेट्रोपोलिटन सिटी और आसपास के शहरों से ट्रेनें (Train) चलाई जाएंगी, जो अध्‍योया होते हुए अलग-अलग धार्मिक स्‍थलों को जाएंगी. रामदरबार यात्रा की शुरुआत रामनवमी से होने की संभावना है.

रेलवे मंत्रालय (Ministry of Railways) के तहत आईआरसीटीसी (IRCTC) देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में रहने वाले लोगों को भगवान राम के दर्शन कराने के लिए रामदरबार यात्रा शुरू करने की योजना बना रहा है. इसके तहत अलग अलग शहरों से ट्रेनें अयोध्‍या के लिए ट्रेनें चलाई जाएंगी. जिन पांच जोनों से ट्रेनें चलाई जाएंगी, उनमें उत्‍तर रेलवे ( दिल्‍ली), पश्चिम रेलवे (मुंबई), पूर्व रेलवे (कोलकाता), दक्षिण रेलवे (चेन्‍नई) और दक्षिण मध्‍य रेलवे (सिकंदराबाद) शामिल हैं. बुकिंग के अनुसार इन जोन के तहत आने वाले अलग-अलग शहरों से ट्रेनें चलाई जाएंगी. इस तरह रेलवे मंत्रालय की देश के चारों कोनों और मध्‍य से रामदरबार यात्रा शुरू करने की तैयारी है. ट्रेनों की संख्‍या अभी निर्धारित नहीं की गई है. जैसे जैसे पर्यटक बढ़ते जाएंगे,ट्रेनें चलाई जाएंगी.

No comments