Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

देशभर में छत्तीसगढ़ दूसरे नंबर पर.. कोरोना का कहर

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज । देशभर   में कोरोना के रोजाना आने वाले मामलों में बुधवार को मामूली गिरावट दर्ज की गई। हालांकि, इस दौरान मौतों का आंक...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज । देशभर में कोरोना के रोजाना आने वाले मामलों में बुधवार को मामूली गिरावट दर्ज की गई। हालांकि, इस दौरान मौतों का आंकड़ा बढ़ा जिसने टेंशन को भी बढ़ा दिया। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश के 8 राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना के 84.73 प्रतिशत नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक जिन राज्यों में कोरोना के नए मामलों में तेजी आई है वे राज्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गुजरात और मध्य प्रदेश हैं। इनमें सबसे ऊपर महाराष्ट्र है जहां पिछले 24 घंटे में 27 हजार 918 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि मौत के 82.20 प्रतिशत मामले छह राज्यों में हैं। सबसे ज्यादा मौतों के मामले में भी महाराष्ट्र सबसे ऊपर है। यहां बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से 139 लोगों की जान गई है। इसके बाद पंजाब, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल हैं। 

हालांकि देश में कोरोना के कहर के बीच एक राहत की खबर यह भी है कि कुल 14 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे भी हैं जहां पिछले 24 घंटों में मौत का एक भी मामला रिपोर्ट नहीं हुआ है। ये राज्य हैं राजस्थान, असम, ओडिशा, लद्दाख, दमन-दीव और दादर नगर हवेली, मणिपुर, त्रिपुरा, सिक्किम, लक्ष्द्वीप, मेघालय, मिजोरम, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, नगालैंड और अरुणाचल प्रदेश। बता दें कि पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोना वायरस के 53 हजार 480 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। इस दौरान 354 लोगों ने कोरोना की वजह से जान गंवाई है। वहीं, एक दिन में 41 हजार 280 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं।

No comments