Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मौसम विभाग, आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होने की संभावना

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज । देश  के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस बीच मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में आंधी-तूफान के साथ ते...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज । देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस बीच मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश के आसार है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ उत्पन्न हो रहा है। यह पश्चिमी विक्षोभ 14 से 17 अप्रैल के बीच रहेगा।
मध्य और उत्तर भारत के कई हिस्सों में लू का प्रकोप दिख रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के मध्यभाग मेआगामी दिनों में मौसम में बदलाव के आसार है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 4 से 5 दिन मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अधिकांश हिस्सों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। 
बात करें छत्तीसगढ़ की तो बीते कुछ दिनोंk से प्रदेश के मौसम में बदलाव हुआ है। सुबह तेज गर्मी के बाद शाम को अक्सर काले बादल छा जाते हैं। बीते दिनों प्रदेश के उत्तरी इलाके में हल्की बूंदाबादी भी हुई। इधर राजधानी रायपुर में भी गर्मी से लोगों को हल्की राहत मिली।

No comments