Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

क्या बढ़ेगा धमतरी में लॉकडाउन, पढ़े पूरी खबर

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी । लॉकडाउन का दूसरा फेस खत्म होने में सिर्फ दो दिन ही बाकी हैं। 5 मई को इसकी मियाद खत्म होनी है, लेकिन जिला प्र...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी । लॉकडाउन का दूसरा फेस खत्म होने में सिर्फ दो दिन ही बाकी हैं। 5 मई को इसकी मियाद खत्म होनी है, लेकिन जिला प्रशासन ने 3 मई की शाम तक भी इस लॉक डाउन को और आगे बढ़ाने के संबंध में कोई निर्णय नही लिया है। जाहिर है अभी तक कोई सरकारी आदेश जारी भी नही हुआ है, इससे दुविधा की स्थिति बनी हुई है। 

आमतौर पर लॉक डाउन के भविष्य की घोषणा 48 से 72 घण्टे पहले ही कर दी जाती है, लेकिन अभी तक घोषणा नही होने से लॉक डाउन के मौजूदा स्वरूप के और बढ़ने की संभावना कम है। इसकी जगह पर कुछ कड़े शर्तो और इलाकावार प्रतिबंधों के साथ बाज़ार खुलने की संभावना बन रही है, क्योंकि लॉकडाउन से रोज कमाने खाने वाला वर्ग सबसे ज्यादा पीड़ित होता है ।

व्यापार बन्द होने से अर्थव्यवस्था को चोट पहुँचती है और इसका नुकसान लंबे समय तक दिखाई देता है। वहीं दूसरी तरफ जिले में 25 फीसदी से ज्यादा संक्रमण दर को रोकने लॉकडाउन जरूरी भी है, ऐसे में प्रशासन दोनों पहलुओं में तालमेल बैठाते हुए कोई बीच का रास्ता निकालने की कोशिश कर सकता है। 

धमतरी कलेक्टर जेपी मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए साफ कहा कि सिर्फ संक्रमण दर को देखें तो लॉक डाउन को बढ़ाना ही ठीक है, लेकिन, समय, स्थान, में विभिन्न प्रतिबंधों के साथ बाजार खोल कर बड़े वर्ग को राहत भी दी जा सकती है। कलेक्टर ने साफ किया कि इसका फैसला हालात के गहन आंकलन के बाद ही लिया जाएगा।

No comments