Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़: महिला के पेट से निकाले 6 किलो का ट्यूमर, आयुष्मान योजना के तहत जटिल आपरेशन

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कोरबा । पाली  पेट का आकार बढ़ने व असहनीय दर्द से परेशान एक ग्रामीण महिला का आयुष्मान योजना के तहत पाली स्थित विनायक हॉस्...


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कोरबा । पाली पेट का आकार बढ़ने व असहनीय दर्द से परेशान एक ग्रामीण महिला का आयुष्मान योजना के तहत पाली स्थित विनायक हॉस्पिटल में निशुल्क सफल आपरेशन कर 6 किलो वजनी ट्यूमर उसके पेट से निकाला गया है जहां भर्ती महिला स्वास्थ्य है हरदीबाजार क्षेत्र की ग्राम सुआभोड़ी निवासी 55 वर्षीय सोनबाई पति रामसिंह गोंड़ गत वर्ष से पेट के बढ़ने और उसके असहनीय दर्द से काफी परेशान थी। 

महिला स्थानीय स्तर पर अपना उपचार करा रही थी लेकिन उसे कोई लाभ नही मिल रहा था तब स्थानीय डाँक्टरों ने उसे शहर जाकर सोनोग्राफी कराने की सलाह दी जहां उसने किसी तरह पैसों का बंदोबस्त कर कोरबा के एक निजी डायग्नोस्टिक सेंटर में जाकर अपना सोनोग्राफी कराया जहां उसके पेट मे ट्यूमर होने की जानकारी देते हुए जल्द से जल्द आपरेशन कराने की सलाह दी गई और जिसका खर्च निजी हॉस्पिटल में 60 से 70 हजार होना बताया गया।

स्वास्थ्यगत कारणों से परेशान गरीब सोनबाई के लिए इतनी बड़ी रकम एकाएक जुटा पाना संभव नही था


और वह पेट के दर्द से भी हलाकान थी तब उसके परिजन ने ऑपरेशन के लिए पाली स्थित सर्वसुविधा युक्त विनायक हॉस्पिटल में संपर्क साधा जहां उन्हें आयुष्मान कार्ड से निशुल्क आपरेशन एवं उपचार सुविधा से अवगत कराया गया ।

 तब बीते दिनों पीड़िता महिला को उसके परिजनो ने आयुष्मान योजना के लाभ के तहत विनायक हॉस्पिटल ले जाकर भर्ती कराया जहां के विशेषज्ञ चिकित्सक, सर्जन बृजेश पटेल की टीम में शामिल डाँक्टर एम शेख, जे एस पोर्ते, दिलीप यादव ने मिलकर सुरक्षित तरीके से तथा जटिल आपरेशन कर महिला के पेट से लगभग 6 किलो वजनी ट्यूमर निकाला। अब महिला हॉस्पिटल में अपना स्वास्थ्य लाभ ले रही है और पूर्ण स्वस्थ है। आयुष्मान योजना के लाभार्थी महिला के परिजनों ने सरकार के इस जीवनदायिनी योजना एवं इस योजना के तहत निशुल्क उपचार करने वाले विनायक हॉस्पिटल के पूरे टीम को सादर धन्यवाद ज्ञापित किया है।

No comments