Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

''कोरोना माता'' का मंदिर तोड़ने पर हुआ विवाद, पुलिस कर रही है मामले की जांच, जानिए क्या है पूरी कहानी

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज  उत्तरप्रदेश । जूही शुकुलपुर गांव के लोगों ने संक्रमण से बचने के लिए दैवीय कृपा प्राप्त करने के लिए 'कोरोना माता&...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज 

उत्तरप्रदेश । जूही शुकुलपुर गांव के लोगों ने संक्रमण से बचने के लिए दैवीय कृपा प्राप्त करने के लिए 'कोरोना माता' मंदिर का निर्माण किया था हालांकि 7 जून को बने मंदिर को शुक्रवार की रात तोड़ दिया गया है।

 ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इसे पुलिस ने ध्वस्त कर दिया, जिसने आरोप से इनकार करते हुए कहा कि यह एक विवादित स्थल पर बनाया गया था और विवाद में शामिल पक्षों में से एक ने इसे तोडा है।

ग्रामीणों ने कहा कि मंदिर का निर्माण पांच दिन पहले लोकेश कुमार श्रीवास्तव ने स्थानीय निवासियों के दान से किया था।

उन्होंने कोरोना माता की मूर्ति स्थापित की. गांव के राधेश्याम वर्मा को इसका पुजारी नियुक्त किया गया, जिसके बाद लोग वहां पूजा-अर्चना करने लगे. नोएडा में रहने वाले लोकेश के पास नागेश कुमार श्रीवास्तव और जय प्रकाश श्रीवास्तव के साथ संयुक्त रूप से जमीन है. मंदिर निर्माण के बाद वह गांव से नोएडा के लिए निकल गए।

नागेश ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि मंदिर का निर्माण जमीन हथियाने के लिए किया गया था. संगीपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ तुषारदत्त त्यागी ने कहा कि मंदिर एक विवादित जमीन पर बनाया गया था और विवाद में शामिल पक्षों में से एक ने इसे तोड़ा था. पुलिस ने कहा ''मामले की जांच की जा रही है''।

भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि भारत में आज 71 दिनों बाद कोरोना वायरस के सबसे कम नए मामले आए हैं. दैनिक पॉजिटिविटी रेट 4.25% है, जो लगातार 20 दिनों से 10 फीसदी कम है. पॉजिटिविटि रेट बढ़कर 95.26 फीसदी हो गया है।

No comments