Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर जा सकते है जेल..

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज दुर्ग ।  जिला एवं सत्र न्यायाधीश अध्यक्ष जिला विधिक सेवा दुर्ग के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में आज विवेक कुमार वर्मा अत...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

दुर्ग । जिला एवं सत्र न्यायाधीश अध्यक्ष जिला विधिक सेवा दुर्ग के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में आज विवेक कुमार वर्मा अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश, आनंद प्रकाश वरियाल अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं सुशील कुमार जयसवाल अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा पाटन, धमधा और दुर्ग ब्लॉक के शासकीय स्कूलों के विद्यार्थियों को ऑनलाइन वीसी के माध्यम से कानूनी जानकारी प्रदान की। 

उन्होंने बताया कि लोग घरों में बैठे और ज्यादतर समय इंटरनेट में बिता रहे हैं। बैंकिंग का काम भी ऑनलाइन ही हो रहा।

ऐसे कुछ हैकर्स एक्टिव होकर मौका फायदा उठा रहे हैं और लोगों को कभी कोई स्कीम के नाम पर तो कभी डोनेशन के नाम पर चूना लगा रहा हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर ठगने का काम भी कर रहे हैं। ऐसे में सोशल नेटवर्किंग का इस्तेमाल करते समय अलर्ट रहना चाहिये। 

हाल ही में फर्जी फेसबुक अकाउंट से धोखाधड़ी के कई मामले सामने आए हैं। साइबर ठग फेसबुक का फर्जी अकाउंट खोलकर लोगों से चैटिंग कर रहे हैं और यह काम इतनी होशियारी से किया जा रहा है कि यूजर्स को खबर तक नहीं लग पाती कि उसके फर्जी खाते का इस्तेमाल किया जा रहा है।

No comments