Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मौसम अलर्ट: अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज नई दिल्ली । बीते दिनों महाराष्ट्र में बारिश के चलते तबाही के बाद अब मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

नई दिल्ली । बीते दिनों महाराष्ट्र में बारिश के चलते तबाही के बाद अब मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जतायी है. मौसम विभाग के अनुसार झारखंड-बिहार में आज भारी बारिश के आसार बने हुए हैं. राजधानी दिल्ली में भी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने 26 से 28 जुलाई में हिमाचल प्रदेश, हरियाणा समेत उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जतायी है वहीं, 27 से 28 जुलाई को पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है. वहीं, 27 से 28 में हिमाचल और उत्तराखंड में भी आसार बने हुए हैं ।

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के आसार मौसम विभाग की दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे भारी बारिश होने के अनुमान के चलते अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, कई इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. दिल्ली में ऑरेंज अलर्ज जारी आईएमडी ने बताया कि दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी ।

इस दौरान हवा कि गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से रह सकती है. आपको बता दें, मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. बिहार मेें अलर्ट जारी वहीं अगर बिहार की बात करें तो राज्य में अगले 24 से 48 घंटे भारी बारिश की संभावना पूरी तरह बनी हुई है. उत्तरी हिस्सों के साथ दक्षिण भाग में बारिश के साथ गर्जन भी हो सकती है. राज्य में 26 से 29 जुलाई तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है ।


संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो.9425230709

No comments