Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पेट्रोल-डीजल और बढ़ती महंगाई को लेकर मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने कहा, केंद्र सरकार को जिम्मेवार

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । मुख्यमंत्री बुधवार को देश में लगातार बढ़ती महंगाई के खिलाफ नागपुर में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। भूपेश ...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । मुख्यमंत्री बुधवार को देश में लगातार बढ़ती महंगाई के खिलाफ नागपुर में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। भूपेश बघेल ने कहा, यदि कांग्रेस-यूपीए को सत्ता मिली तो पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाया जाएगा।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि एक देश एक टैक्स नीति के तहत कांग्रेस जीएसटी को लेकर आई थी। उस समय गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका विरोध किया था। वहीं प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने जीएसटी की संरचना में मनगढ़ंत तरीके से परिवर्तन कर आधी रात के समय देश पर जीएसटी थोपा। बघेल ने कहा कि इसके बावजूद मौजूदा केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में नही लाया है।

बतौर बघेल इस विषय को लेकर उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण को चिठ्ठी भेजी है। वित्त मंत्री के कार्यालय से चिठ्ठी का जवाब ना मिलने पर बघेल ने नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री ने बताया कि यदि यूपीए सत्तारूढ़ हुआ तो पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में अब तक पेट्रोल 26 और डीजल के दामों में 42 प्रतिशत बढ़़ोतरी हुई है। देश की जनता बढ़ती महंगाई के चलते बेहाल है। बघेल ने देश में बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई के लिए केंद्र को जिम्मेवार ठहराया।

उल्लेखनीय है कि एक जुलाई 2017 को जब जीएसटी लागू हुआ था तो केंद्र और राज्य सरकारों ने अपने राजस्व के मद्देनजर कच्चे तेल, प्राकृतिक गैस, पेट्रोल, डीजल और एटीएफ को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा था। इस पर केंद्र और राज्य सरकारें अपने-अपने यहां अलग-अलग कर लगाती हैं और उससे आने वाला पैसा सरकारी खजाने में जाता है।

No comments