Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़: गोबर घोटाले का आरोप, जांच टीम ने इन लोगों से की पूछताछ, मांगे रिकार्ड…

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज बिलासपुर । जिले के तखतपुर विधानसभा क्षेत्र में गोधन न्याय योजना में गोबर घोटाले का आरोप लगाया है. इस मामले में एक जा...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

बिलासपुर । जिले के तखतपुर विधानसभा क्षेत्र में गोधन न्याय योजना में गोबर घोटाले का आरोप लगाया है. इस मामले में एक जांच टीम गठित की गई है. वहीं जिला पंचायत सीईओ हरीश एस. ने मॉडल गोठान नेवरा, बेलटुकरी और देवरीखुर्द के समितियों सहित ग्राम पंचायत सचिव व सरपंचों से पूछताछ की है. साथ ही सारे रिकार्ड मांगे की है ।

दूसरी ओर गोठान समितियों एवं पंचायत सचिवों द्वारा गोठान से पांच हजार क्विंटल गोबर बारिश के पानी में बहना बताया जा रहा है, जो कि ये बात किसी के गले से नहीं उतर रही है. विपक्ष ने गोधन न्याय योजना में घोटाला का आरोप लगाया है. नेवरा के मॉडल गोठान में 3 हजार 777 क्विंटल गोबर खाद कम पाया गया है. वहीं बेलटुकरी और देवरीखुर्द के गोठानों को मिलाकर कुल पांच हजार क्विंटल से अधिक गोबर खाद कम मिला है ।

जिला पंचायत सीईओ हरीश एस. ने जिला पंचायत की ओर से जिला स्तरीय इन तीनों पंचायतों के गोठानों में एपीओ रीमन सिंह और कृषि विभाग के अधिकारी अनिल कौशिक, एके धिरही तथा प्रमिल लठारे की जांच दल गठित की है. इस टीम को जांच के दौरान गोठानों में निर्धारित मात्रा में ना तो गोबर मिला और ना ही वर्मी कंपोस्ट तथा सुपर कंपोस्ट खाद मिला ।

इस संबंध में तीनों ग्राम पंचायतों के सरपंचों से पूछताछ की गई है और सचिवों को जिला पंचायत तलब किया गया है ।

मामले में तखतपुर एसडीएम आनंदरूप तिवारी का कहना है कि घटना की प्रारंभिक जानकारियां प्राप्त हुई है. इस पर जिला पंचायत की ओर से जांच टीम गठित की गई है, हालाकि मामला गंभीर है. कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी ।

No comments