Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़ कई स्थानों पर गरज चमक के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर। प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने के साथ गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। वहीं...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने के साथ गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। वहीं एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा भारी बारिश के आसार है। साथ ही प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। 

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा कि प्रदेश में भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः मध्य छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक मॉनसून द्रोणिका अमृतसर, करनाल, अलीगढ़, सुल्तानपुर, जमशेदपुर, चांदबली के बाद पूर्व-दक्षिण-पूर्व में बंगाल की खाड़ी तक 0.9 किमी ऊंचाई तक स्थित है। 

एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और आसपास 3.1 किमी से 7.6 किमी के बीच ऊंचाई तक स्थित है। इसके प्रभाव से अगले 48 घंटों में उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और आस—पास निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की प्रबल संभावना है। एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पूर्वी उत्तर प्रदेश के उपर 3.1 किमी ऊंचाई तक स्थित है। 

     संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.) 

मो.9425230709

No comments