Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मौसम अलर्ट : प्रदेश के कई इलाकों में आज बारिश होने की संभावना

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश होने से लोगो को उमस से राहत मिली है वही आज 24 घंटो में प्रदेश में ज्यादा...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश होने से लोगो को उमस से राहत मिली है वही आज 24 घंटो में प्रदेश में ज्यादातर स्थानों मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है ।

बता दे की सोमवार को राज्य के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश के संकेत हैं। कहीं-कहीं पर भारी वर्षा हो सकती है और ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के संकेत हैं। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले कुछ में होने वाली वर्षा से राज्य में बारिश की मात्रा भी बढ़ेगी।

प्रदेश में 1 जून से 4 जुलाई तक प्रदेश में 276 मिमी बारिश हो चुकी है। यह औसत से 17 फीसदी अधिक है, हालांकि पिछले सप्ताहभर में सिर्फ 27 मिमी पानी बरसा है। जून में हुई अच्छी बारिश के कारण राज्य में वर्षा का औसत अभी अच्छा है, लेकिन सप्ताहभर में हुई बहुत कम बारिश ने मौसम को गर्म और उमसभरा बना दिया है। इससे कई तरह की परेशानियां बढ़ गई हैं और किसानों को भी कृषि के लिए अपेक्षित बारिश की चिंता सताने लगी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में कोई बड़ा सिस्टम नहीं बन रहा है। इस वजह से प्रदेश के कुछ- कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है, जो काफी नहीं है।

बस्तर, रायपुर और दुर्ग संभाग के सात जिलों में मौसम अलर्ट

प्रदेश के कई क्षेत्रों में हलकी बारिश जारी है इस बीच अंधड़ उठने और आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी हों रही हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के सभी जिलों में एक-दो स्थानों पर बिजली गिरने की पूर्व चेतावनी जारी की है। इसमें से बस्तर, रायपुर और दुर्ग संभागों के सात जिले ऐसे हैं जहां बिजली गिरने का खतरा सामान्य से अधिक है।

इन इलाको में 24 घंण्टो के अंदर हो सकती है बारिश

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान नारायणपुर में सबसे ज्यादा 71 मिमी बारिश हुई है। बलरामपुर में 30, वाड्रफनगर में 42, कुसमी में 31, पेंड्रा में 29 तथा तिल्दा में 24 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई है।

No comments