Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

Chhattisgarh: रिटायर्ड कर्मचारी से 63 लाख की ऑनलाइन ठगी, जांच में जुटी पुलिस

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज राजधानी । रायपुर में ऑनलाइन ठगी का बड़ा मामला सामने आया है. अभनपुर निवासी रिटायर्ड कर्मचारी के खाते से 63 लाख से अधि...

 छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

राजधानी । रायपुर में ऑनलाइन ठगी का बड़ा मामला सामने आया है. अभनपुर निवासी रिटायर्ड कर्मचारी के खाते से 63 लाख से अधिक की ऑनलाइन ठगी हुई है. पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. अभनपुर थाने में छ.ग. वि. मं. में परीक्षण पर्यवेक्षक के पद से सेवा निवृत्त कर्मचारी अशोक कुमार साहू ने शिकायत दर्ज कराई है ।

जिसमें कहा गया है कि उनके एसबीआई खाते से 63 लाख 33 हजार 439 रुपए निकाल लिए गए हैं. उनके खाते में बचत और रिटायरमेंट के पैसे जमा थे. 17 जून को उनके पास अलग-अलग नंबरों से फोन आया, उसने अपने आप को बैंक का कर्मचारी होना बताया ।

उसने कहा कि आपके बेटे किशोर कुमार साहू का खाता एसबीआई में है, उसके खाता के सारे लेनदेन को तस्दीक करनी है. आप अपना ओटीपी नंबर बताओ. ऐसा कहने पर मैंने मेरे बैंक खाता का ओटीपी नंबर उन्हें बता दिया ।

उसके बाद मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया. जिस कारण से बैंक खाते पर ध्यान नहीं दिया. ठग ने 17 जून से 1 अगस्त तक खाते से 63 लाख 33 हजार 439 रुपए निकाल लिए. जब एसटीएम जाकर बैलेंस चेक किया, तब ठगे जाने का अहसास हुआ ।

जिसके बाद बैंक और थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराई , धोखाधड़ी करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और पैसे वापस दिखाने की बात कही है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है ।

No comments