Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

युवक ने शादी करने से किया इंकार, गुस्साई युवती और उनकी मां ने पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, अब दोनों पहुंचे सलाखों के पीछे

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कोरिया । जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां के रहने वाले एक युवक ने शादी से मना किया तो लड़की और उसकी मां ने...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कोरिया । जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां के रहने वाले एक युवक ने शादी से मना किया तो लड़की और उसकी मां ने लड़के पर पेट्रोल छिड़क कर लगा आग ला दी. दोनोें की इस करतूत से युवक बूरी तरह झुलस गया था. युवक को आनन-फानन में अस्पताल में इलाज के भर्ती कराया गया था. जहां उनकी मौत हो गई थी. मामला अगस्त महीने का है, जांच के बाद पुलिस ने युवती और उनकी मां को आज गिरफ्तार किया है ।

ये था पूरा मामला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामला 18 अगस्त है. जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के तलवापारा इलाके के रहने वाले वेदप्रकाश गंभीर रूप से जले हुए हालत मिला था. परिजनों ने उन्हे रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां 26 अगस्त को वेदप्रकाश की मौत हो गई थी. वहां से आने के बाद मृतक के परिजनों नेना कोतवाली बैकुंठपुर को सूचना दिया कि वेदप्रकाश की मौत पूजा प्रधान और उसकी मां के द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाने से हुई है.

रायपुर पुलिस से मंगवाई केस डायरी

परिजनों की इस शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. कोतवाली पुलिस ने रायपुर पुलिस से मर्ग डॉयरी मंगाई. जिसमें मृतक अपने मरणासन्न कथन में बताया कि पूजा प्रधान से उसकी पहले से दोस्ती थी, घटना के दिन को पूजा द्वारा लड़के को घर बुलाया गया. घर पर उसकी मां भी थी. दोनों ने मृतक से शादी करने का दबाव डाल के ब्लैकमेल कर पैसे की मांग की गई. उसके द्वारा मना करने पर पूजा और उसकी मां ने पेट्रोल डालकर आग लगा दिया.डायरी अवलोकन पर अपराध घटित होना पाए जाने से धारा 302, 384 ipc के तहत अपराध पंजीबद्ध कर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया ।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

इधर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जब पुलिस घर पर पहुंची तो घर मे ताला लगा हुआ था. इसी बीच पुलिस को खबर मिली कि दोनों आरोपी तलवापरा में है. जिसके बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया. पूछताछ के दौरान आरोपिया पूजा प्रधान उम्र 21 वर्ष और उसकी मां प्रमिला प्रधान उम्र 40 वर्ष ने जुर्म करना कबुल किया । 

   संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो.9425230709

No comments