Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

आत्मानंद स्कूल को अब तक नहीं मिली कोई सुविधा - कमल शर्मा

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी । कुरूद छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार की कथाकथिथ महती योजना आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल को कुरूद में सबसे पुराने...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी । कुरूद छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार की कथाकथिथ महती योजना आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल को कुरूद में सबसे पुराने विद्यालय में खोल तो दिया गया है लेकिन अभी तक स्कूल में माडल स्कूल जैसा कोई सुविधा राज्य सरकार मुहैया नहीं करा सकी,सिर्फ शासकीय आदेशों के आधार पर आननफानन में स्कूल खोल दिया गया है, स्वर्ण जयंती मना चुकी सबसे पुरानी बालक शाला की स्कूल को स्वामी आत्मानंद में परिवर्तित करने का आदेश तो आ गया किंतु जीर्ण शीर्ण शाला का न तो अब तक उन्नयन कराया गया,न ही कक्षाओं को सुचारू रूप से चलाने का कार्य हुआ, लाइब्रेरी,खेल मैदान, कंप्यूटर क्लास , विज्ञान प्रयोगशाला, फर्नीचर, शुद्ध पेयजल,प्रसाधन आदि जैसी व्यवस्थाओं के लिए विद्यालय अभी तक जूझ रहा है ।

एक ही विद्यालय में हिंदी मीडियम ,ओपन स्कूल, सीबीएसई पाठ्यक्रम, की स्कूल भी लग रही है ,शाला भवन को तो उत्कृष्ट आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल बना दिया गया हिंदी मीडियम वाले छात्र आज भी भटक रहे है,कोई आधिकारिक न आदेश मिला न ही कोई पहल हुई ,शिक्षण सत्र चालू हुए दो माह हो चुके है,न राज्य शासन और न ही जिला प्रशासन से कोई अधिकारी स्कूल संचालन की व्यवस्थाओं को देखने आया, विद्यार्थियों को शासन की योजनाओं का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है ।

विद्यालय में छात्र छात्राओं को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है,स्कूल प्रबंधन समिति ने जिला कलेक्टर महोदय को विद्यालय के उन्नयन के लिए आग्रह किया था जिसमे अब तक कोई विचार नहीं हुआ शासन की इस उदासीनता से स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षा व्यवस्था को लेकर पालक भी असंतुष्ट नजर आ रहे है । 

सांसद प्रतिनिधि कमल शर्मा ने मांग की है की स्कूल के पुनर्निर्माण की राशि जल्द आबंटित कर आत्मानंद स्कूल के कार्य को जल्द से जल्द चालू करवाया जाय जिससे क्षेत्र के अध्यनरत छात्र छात्राओं को अवस्थाओं से हो रही परेशानियों का सामना न करना पड़ेे।

   संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो.9425230709

No comments