Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

नियम लागू: छत्तीसगढ़ में हेलमेट नहीं पहनने पर लगेगा 500 रुपए का जुर्माना

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर। परिवहन विभाग ने प्रदेश में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माने में भारी इजाफा कर दिया है। यह तत्काल प्...

 छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। परिवहन विभाग ने प्रदेश में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माने में भारी इजाफा कर दिया है। यह तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई हैं। इसके अनुसार अब हेल्मेट न पहनने पर 500 रुपए जुर्माना लगेगा। केंद्र सरकार ने इस पर एक हजार रुपए जुर्माना हर बार पकड़े जाने पर घोषित कर रखा है। 

इसी तरह, बिना बेल्ट के गाड़ी चलाने व सवारी बैठाने पर एक हजार रुपए देने होंगे। इस पर केंद्र सरकार ने भी हजार रुपए तय किए हैं। बिना परमिट की गाड़ी चलाने पर पहली बार पकड़े जाने पर 5 हजार और दूसरी बार में दस हजार रुपए देने होंगे। 

तेज रफ्तार वाहन चलाते पकड़े जाने पर पहली बार में हजार और दूसरी बार में 2000 रुपए जुर्माना तय किया गया है। परिवहन विभाग ने नए नियमों की अधिसूचना भी जारी कर दी है। बिना रजिस्ट्रेशन वाली दो व तीन पहिया वाली गाड़ी का उपयोग करने पर पहली बार में 1000 और दूसरी बार में दो हजार रुपए देने होंगे। 

इधर, केंद्र ने पांच से दस हजार रुपए जुर्माना पहले अपराध पर तय किया है। राज्य ने लाइट व्हीकल में 2000 और दूसरी बार में तीन हजार रुपए देने होंगे।

    संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments