Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़: उद्योग में कार्यरत मजदूर के कार्य के दौरान हांथो की दो अंगुलियों का बन गया कीमा…. उद्योग प्रबंधन करे आजीविका की आजीवन भरपाई…

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायगढ़ । जगदम्बा  प्लांट में कायदे कानून को ताक पर रख मजदूरों से काम लिया जा रहा है। सुरक्षा नियमों के अवेहलना करने क...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायगढ़ । जगदम्बा प्लांट में कायदे कानून को ताक पर रख मजदूरों से काम लिया जा रहा है। सुरक्षा नियमों के अवेहलना करने की परिणीति बुधवार को हादसे के रूप में सामने आई। कन्हैया चौहान जोरापाली निवासी जगदम्बा प्लांट में लेथ मशीन में बतौर फिटर के पद पर कार्यरत था।रोजाना की तरह वह लेथ मशीन की सफाई कर रहा था। इसी दौरान अचानक किसी ने मशीन चालू कर दी जिस वजह से उसके हाथ की अंगुली फंस गई।लिहाजा जब तक मशीन बंद किया जाता तब तक दो अंगुलियों का कचूमर निकल चुका था।

इतनी बड़ी घटना हो जाने एवँ मजदूर की 2 अंगुलियां कट जाने की वजह से उसका एक हाँथ तो काम नही रहा। 

जिस वजह से उसकी कार्य क्षमता आजीवन के लिए प्रभावित हो गई। अब वह कोई भी कार्य पूरी ताकत से नही कर पायेगा। जिसका कसूरवार जगदम्बा उद्योग है। 

इस उद्योग को चाहिए कि वह गरीब मजदूर के परिवार के जीवन यापन की व्यवस्था करे । उसकी बीमा राशि दी जाए सांथ ही औद्योगिक श्रम सुरक्षा विभाग उद्योग पर कार्रवाई कर गरीब परिवार को ज्यादा से ज्यादा भरपाई दिलवाए। 

    संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments