Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

चिटफंड में डूबा पैसा होगा वापस, एसपी ने कंपनियों की प्रॉपर्टी की जानकारी भेजी कलेक्टर को, करोड़ों की संपत्ति ....

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर। अपने मेहनत की कमाई से पाई-पाई जोड़कर निवेशक भविष्य के लाभ को देखते हुए अपना रकम लगाए थे, लेकिन निजी कम्पनियों क...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। अपने मेहनत की कमाई से पाई-पाई जोड़कर निवेशक भविष्य के लाभ को देखते हुए अपना रकम लगाए थे, लेकिन निजी कम्पनियों के धोखेबाजी के चलते प्रदेश भर में लाखों लोग ठगी के शिकार हुए है। चिटफंड कंपनियों में डूबे पैसे भले ही लोगों को वापस नहीं मिल पा रहे हैं। लेकिन प्रशासन की ओर से लगातार ऐसी कंपनियों की प्रॉपर्टी कुर्क की जा रही है। दिवाली के पहले दो चिटफंड कंपनियों की डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के बाद रायपुर एसपी ने फिर 2 नई कंपनियों की संपत्ति को कुर्क करने का प्रस्ताव कलेक्टर को भेज दिया है।

एसपी की ओर से जानकारी दी गई है कि दिव्यानी और बीएन गोल्ड चिटफंड कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। इन कंपनियों में हजारों लोगों ने करोड़ों निवेश किया है। दोनों चिटफंड कंपनियों की रायपुर में करीब 2 करोड़ के संपत्ति की जानकारी मिली है। यह सभी प्रॉपर्टी लोगों के निवेश किए गए पैसों से ही खरीदी गई है। इसलिए इन्हें कुर्क किया जाना चाहिए। एसपी के प्रस्ताव पर कलेक्टर एक-दो दिन में दोनों चिटफंड कंपनियों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी करेंगे।

राजधानी में अब तक 16 चिटफंड कंपनियों की 8 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। वही संपत्ति कुर्क होने से यह अंदाज लगाया जा रहा है कि जो निवेशकों के पैसे हैं। वह थोड़ी मात्रा में ही सही, लेकिन सभी के खातों में वापस भेजी जाएगी।

जिला रायपुर में चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध पंजीबद्ध अपराधों के विवेचना, निराकरण एवं फरार डायरेक्टर की गिरफ्तारी सबंधी प्रभावी कार्यवाही किये जाने के उद्देश्य से एसपी प्रंशात अग्रवाल के द्वारा आज सी-4 भवन के सभाकक्ष में समीक्षा बैठक आयोजित किया गया ।

 जिसमें थाना आजाद चौक के 07, सिविल लाईन के 05, तेलीबांधा के 07 कुल 19 विभिन्न चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध पंजीबद्ध अपराधों की प्रत्येक अपराधवार सूक्ष्मता पूर्वक विस्तरित रूप से समीक्षा किया गया तथा समीक्षा के दौरान प्रत्येक अपराधिक प्रकरण में फरार कंपनी के डायरेक्टरो की गिरफ्तारी, कंपनी के चल अचल सबंधी संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर प्रकरण में संलग्न करने, पूर्व में चिन्हित संपत्तियों के कुर्की हेतु अग्रिम कार्यवाही करने तथा जिन कपंनियों के संपत्ति की जानकारी प्राप्त नहीं हुई है,

उसके सबंध में चिटफंड कपंनी से जुड़े पदाधिकारी, एजेंट, मैनेजर एवं अन्य लोगो से पूछताछ कर जानकारी प्राप्त कर प्रकरण में संलग्न करने के लिए एवं कंपनी के जो डायरेक्टर छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों एवं अन्य राज्यो के विभिन्न जिलो में निरूद्ध है. उनकी जानकरी विभिन्न माध्यमो से पता लगाकर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने संबधी दिशा निर्देश प्रकरण के विवेचको को दिया गया।

उपरोक्त समीक्षा मीटींग मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण कीर्तन राठौर, नगर पुलिस अधीक्षक आजाद चैक रत्ना सिंह, थाना प्रभारी सिविल लाईन सत्यप्रकाश तिवारी, तेलीबांधा प्रभारी सोनल ग्वाला, आजाद चैक रविशंकर तिवारी एवं सभी प्रकरणो के विवेचक समीक्षा बैठक में उपस्थित रहें।

     संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments