Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़: शासकीय करण की मांग तेज, प्रदेश सचिव संघ के बैनर तले सचिव संघ जल्द ही मिलेंगे राज्य के मुख्यमंत्री सहित पंचायत मंत्री से....

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । पंचायत प्रतिनिधियों की मांग पूरा होने के बाद पंचायत सचिवों ने भी अपनी मांग को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल क...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । पंचायत प्रतिनिधियों की मांग पूरा होने के बाद पंचायत सचिवों ने भी अपनी मांग को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समक्ष रखने का योजना बनाया है।प्रदेश सचिव संघ के बैनर तले सूबे के मुखिया से मिल सचिव संघ अपनी मांगों को रखेगा,इसके लिए जल्द ही प्रदेश भर से सभी जिला प्रतिनिधि सचिव संघ रायपुर पहुंचेंगे।

उक्ताशय की जानकारी देते हुवे प्रदेश सचिव संघ के महासचिव श्यामबिहारी चौहान और नईम खान ने बताया कि पंचायत के विकास में प्रमुख स्तंभ के रूप में डीडीसी,बीडीसी,सरपंच व पंचगण सहित सचिवों का अहम रोल होता है।प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चार स्तंभ में से ३ स्तंभों का सम्मान कर उनकी मांगों को पूरा किया है जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं,सचिव संघ के तरफ से इस कार्य हेतु मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आभार व्यक्त किया जाता है,इस मांग को पूरा करने में पंचायत मंत्री टी एस सिंह देव सहित विधायकगणो का महत्वपूर्ण योगदान है जिनका भी आभार व्यक्त किया जाता है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री,पंचायत मंत्री सहित विधायकगणों से सचिव संघ ने आह्वाहन किया है की जिस प्रकार पंचायत के विकास में प्रमुख रोल अदा करने वाले चार स्तंभ में से ३ स्तंभों का मांग पूरा किया गया उस प्रकार पंचायत के चौथे स्तंभ का भी मांग पूरा करने में अपना योगदान दें,ताकि पंचायत के विकास में पूरे मन व विश्वास से चारों स्तंभ अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा सकें।

प्रदेश सचिव संघ के प्रदेश महासचिव श्यामबिहारी चौहान ने आगे बताया कि सचिव संघ की भी एक ही प्रमुख मांग है जिसके लिए जल्द ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित पंचायत मंत्री टी एस सिंह देव से मुलाकात कर मांगों को रखा जाएगा।सचिव संघ ने 2 वर्ष परिवीक्षा अवधि पश्चात शासकीय कारण किए जाने का मांग उठाया है।सचिवों का कहना है कि सरकार उनकी इस मांग को पूरा कर सचिवों का भी मान बढ़ाए।सचिव संघ के द्वारा कहा गया कि उनके तरफ से एकमात्र यही मांग रखा गया है जिसको पूरा करने में मुख्यमंत्री भूपेश सहित पंचायत मंत्री जरूर प्रयास करेंगे इसका प्रदेश सचिव संघ को विश्वास ही है,क्योंकि भूपेश है तो आस है।

सचिव संघ का मानना है की जिस प्रकार पंचायत मंत्री टी एस सिंह देव सुशासन लाने पंचायती राज प्रणाली को मजबूत कर रहे हैं और पंचायती विकास के पहिया को बढ़ाने में जनप्रतिनिधियों को उनका विशेष अधिकार दिलाने योगदान दिए हैं उसी प्रकार यदि सचिवों को भी मजबूत कर दिया जाए तो निश्चित ही विकास कार्य में चार चांद लगेगा,जिससे विकास कार्यों में इतनी तेजी आएगी की जल्द ही स्व राजीव गांधी व स्व इंदिरा गांधी के सपनो का पंचायती राज पूरा होता दिखाई देगा।

      संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments