Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

खुश खबरी: 20 हजार रुपये तक बढ़ सकता है केंद्रीय कर्मचारियों का वेतन

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज । एक बार केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा हो सकता है. सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार के कर...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज । एक बार केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा हो सकता है. सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 2022 की शुरुआत में सातवें वेतन आयोग के तहत 3 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ने की संभावना है. डीए में बढ़ोतरी के कारण नए साल में सैलरी में 20,000 रुपये का इजाफा हो सकता है. हालांकि, इस एक्स्ट्रा 3 फीसदी की रिपोर्ट की अभी तक सरकार द्वारा पुष्टि नहीं की गई है और इसके कार्यान्वयन के संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.ए में बढ़ोतरी के कारण नए साल में सैलरी में 20,000 रुपये का इजाफा हो सकता है ।

आपको बता दें कि डीए, सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को दिया जाने वाला कॉस्ट ऑफ लिविंग अलाउंस, आमतौर पर जनवरी और जुलाई में साल में दो बार बढ़ाया जाता है. इसमें सकल वेतन का एक हिस्सा होता है और मुद्रास्फीति प्रभाव को ऑफसेट करने के लिए दिया जाता है. भारत के अलावा, बांग्लादेश और पाकिस्तान भी डीए की पेशकश करते हैं ।

अभी केंद्रीय कर्मचारियों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा है, जुलाई और अक्टूबर में केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में दो बार इजाफा किया था, 47.14 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों और 68.62 लाख पेंशनभोगियों को 31 फीसदी डीएका भुगतान किया जाता है,

जुलाई 2021 में, सरकार ने भी महंगाई राहत को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया, मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र अगर कर्मचारियों के डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी करता है तो उनके वेतन में काफी इजाफा हो जाएगा ।

      संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments