Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़: 16 फरवरी से मेले की होगी शुरुआत, 1 मार्च तक चलने वाले मेले में कोविड के नियमों का करना होगा पालन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज बिलासपुर । हिंदी नववर्ष के माघ के महीने में होने वाले प्रसिद्ध शिवरीनारायण मेले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है कि ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

बिलासपुर । हिंदी नववर्ष के माघ के महीने में होने वाले प्रसिद्ध शिवरीनारायण मेले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है कि आखिर मेले का आयोजन होगा या नहीं । मीडिया24 न्यूज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मेले का आयोजन होगा । मेले में कोविड के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा । आपको बताते चले कि मेले का आयोजन 16 फरवरी से 1 मार्च तक होगा।

आपको बताते चले कि माता शबरी की नगरी में मेले के आयोजन को लेकर कुछ दिन बाद बैठक भी होने वाली है । बैठक में इस बातप पर अंतिम मुहर लगेगी । मेले में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले में श्रद्धालुओं की सहूलियत और सुरक्षा को देखते हुए व्यवस्थाएं पूर्ववत रहेंगें। बेरिकेडिंग, सुरक्षा और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएगी।

साथ ही आपको बताते चले कि शिवरीनारायण मेले के साथ राजिम मेले की भी शुरुआत होती है । राजिम माघी पुन्नी मेले की शुरुआत भी 16 मार्च से किया जाएगा । 

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने विभागों को भी उनके कार्य के अनुरूप जिम्मेदारी दी गई है। लोक निर्माण विभाग को सड़कें चौड़ा करने, जल संसाधन विभाग को संगम और कुंड की तैयारी करने, वन विभाग को बांस बल्ली, पीएचई विभाग को पेयजल, शौचालय और अन्य संबंधित विभागों को उसके पूर्व अनुसार तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। विभागों को निर्देशों को तत्काल अमल में लाने को कहा गया है। मंत्री ताम्रध्वज साहू ने गरियाबंद जिले के कलेक्टर नम्रता गांधी को इस संबंध में आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने कहा कि सांस्कतिक कार्यक्रम में स्थानीय समिति को प्रथमिकता दी जाएगी। यहां पर राज्य स्तर के कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। इसके लिए मुख्य मंच के अलावा एक और स्टेज कुलेश्वर मंदिर के पास बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार मेले में स्थानीय संत महात्माओं को आमंत्रण दिया जाएगा। मेला के दौरान जनप्रतिनिधियों और नागरिकों के सुझाव को भी महत्व देते हुए तदानुसार आयोजन सुनिश्चित किया जाएगा।

    संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो.9425230709

No comments