Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस, पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का होगा ऐलान

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज नई दिल्ली । भारत निर्वाचन आयोग ने गोवा, पंजाब, मणिपुर उत्तरा खंड और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

नई दिल्ली । भारत निर्वाचन आयोग ने गोवा, पंजाब, मणिपुर उत्तरा खंड और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। सभी राजनीतिक दलों ने कहा था, चुनाव टाइम पर ही हों यहां तक कि चुनाव समय पर ही कराए जाएं या फिर टाल दिया जाए। इस पर राय के लिए भी आयोग ने राजनीतिक दलों के साथ मंथन किया था। इस मीटिंग में सभी दलों ने राय जताई थी कि इलेक्शन टाइम पर ही होना चाहिए।

गुरुवार को चुनाव के बारे में नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल और गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करने के साथ ही आयोग ने इन पांचों राज्यों के गृह और स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों से भी बातचीत की। इन अफसरों से आयोग निरंतर संपर्क बनाए हुए है। राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अफसरों को अब चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार है। इन अफसरों को उम्मीद है कि आयोग बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर नयी गाइडलाइन जारी कर सकता है। पिछले साल पश्चिम बंगाल और बिहार विधान सभा चुनावों के लिए आयोग की ओर से जारी गाइन लाइन में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

    संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments