Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

*छत्तीसगढ़: शौर्य प्रताप चंद्राकर राज्य वीरता पुरस्कार से सम्मानित राजभवन में हुआ प्रशंसा*

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज  धमतरी । राज्य वीरता पुरस्कार से सम्मानित बच्चों को राजभवन में प्रशंसा पत्र देते हुए राज्यपाल ने अपनी ओर से इक्कीस में...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज 

धमतरी । राज्य वीरता पुरस्कार से सम्मानित बच्चों को राजभवन में प्रशंसा पत्र देते हुए राज्यपाल ने अपनी ओर से इक्कीस में ₹21000 इक्कीस हजार के सम्मान राशि भेंट की विदित हो कि धमतरी जिले के शौर्य प्रताप चंद्राकर ग्राम सेंचुवा निवासी जो कि डॉक्टर भूषण लाल का सुपुत्र है।उनका चयन छत्तीसगढ़ राज्य वीरता पुरस्कार 2021 हेतु मंत्री अनिला भेड़िया की अध्यक्षता में चयन कमेटी द्वारा उनके साहसिक कार्यों को देखते हुए किया गया था। बालक शौर्य ने अपनी सूझबूझ एवं समझदारी का परिचय देते हुए विद्युत करेंट से होने वाले एक बड़ा हादसा को रोककर 7 लोगों की जान बचाई थी।

गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल अनुसुइया उइके के कर कमलों से महिला एवम बाल विकास विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा सम्मान पत्र ₹15000 का चेक एवं मेडल से सम्मानित किया गया था ।

राज्य वीरता सम्मान हेतु 2021 में राज्य से दो बालक धमतरी से शौर्य प्रताप चंद्राकर एवं कोरबा से अमन ज्योति जाहिर का चयन किया गया था एवं 2020 में धमतरी जिला की कुरूद निवासी जह्नवी राजपूत रायपुर से उन्नति शर्मा एवम दुर्ग से दुर्गेश सोनकर का चयन किया गया था ।10 फरवरी को उक्त पांचों बच्चों के साथ उनके पालकों को राजभवन में राज्यपाल अनुसुइया उइके के शुभाशीष हेतु बुलाए गए थे। सभी बच्चे उनके पालक एवम छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष चंद्रेश शाह महासचिव डॉ अशोक त्रिपाठी के साथ राज्यपाल महोदय ने लगभग 1 घंटे समय व्यतीत की एवं सभी बच्चों से व्यक्तिगत रूप से उनके द्वारा किए गए साहसिक कार्यो का विवरण सुनकर उनकी प्रशंसा की ।

राज्यपाल द्वारा सभी बच्चों को उनके कार्यों के लिए प्रोत्साहित करते हुए भविष्य में पढ़ाई एवं अन्य क्षेत्रों में निरंतर उपलब्धि प्राप्त करने की आशीर्वाद प्रदान की गई। साथ ही साथ पांचों बच्चों को इक्कीस इक्कीस हजार रुपये की राशि व्यक्तिगत रूप से प्रदान की । सभी चयनित बच्चे उनके पालक व परिषद के पदाधिकारियों ने राज्यपाल का साल एवम श्री फल से सम्मान कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। सभी बहादुर बच्चों को राज्यपाल के साथ स्वल्पाहार करने का अवसर प्राप्त हुआ।जिससे बच्चे अपने आपमें गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। शौर्य प्रताप चंद्राकर ने राजभवन में ब्यतीत किये हुए समय एवम राज्यपाल से प्राप्त प्रसंसा स्नेह व आशीर्वादको अपने जीवन की अविस्मरणीय पल बताया।

     संपादक
प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)
मो. 9425230709

No comments