Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़ में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, सरगुजा और बिलासपुर में सबसे ज्यादा दिखेगा प्रभाव…

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । आज 3 फरवरी को मौसम बदलने जा रहा है, छत्तीसगढ़ के अधिकांश केंद्रों पर अभी दिन और रात का तापमान सामान्य से थोड़...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । आज 3 फरवरी को मौसम बदलने जा रहा है, छत्तीसगढ़ के अधिकांश केंद्रों पर अभी दिन और रात का तापमान सामान्य से थोड़ा नीचे ही है। रायपुर में अधिकतम तापमान 29-30 डिग्री सेल्सियस के बीच है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बरसात का तंत्र बनता दिखाई दे रहा है. इसकी वजह से बस्तर के 6 जिलों को छोड़कर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है बता दें कि इसमें रायपुर भी शामिल है, जहां आज यहां बारिश हो सकती है ।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश के उत्तर पश्चिम से हवा का आगमन जारी है इस कारण प्रदेश में न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। आपको बता दें कि अभी राजस्थान के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है इसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ वाले इलाके में एक एक विंड कॉन्फ्लिक्ट जोन (ऐसा क्षेत्र जहां विपरीत दिशाओं से आ रही हवा टकराती है) बन रहा है. ऐसे में इस क्षेत्र में 3 और 4 फरवरी को बरसात होगी।

रायपुर राजनंदगांव ब्लॉक धमतरी और गरियाबंद जिले के उत्तरी हिस्सों में बूंदाबांदी और हल्की बरसात की संभावना है जिसका असर अधिक से अधिक कांकेर जिले तक हो सकता है मुख्य रूप से बिलासपुर और सरगुजा संभाग में बारिश का केंद्र है कई स्थानों पर हल्की सी मध्यम बारिश हो सकती है ।

सरगुजा संभाग के एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है 2 दिन बाद पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कमजोर होने के बाद बरसाती तंत्र उड़ीसा के और बढ़ जाएगा ।

     संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments