Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

केंद्रीय बजट से कृषि एवं सहकारिता के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता बढ़ेगी - अशोक बजाज

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रवि सोनकर रायपुर । वरिष्ठ सहकारी नेता एवं छग अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्व...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रवि सोनकर रायपुर । वरिष्ठ सहकारी नेता एवं छग अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 2022-23 के लिए प्रस्तुत केंद्रीय बजट में सहकारी संस्थाओं के लिए मिनिमम ऑल्टरनेट टैक्स 18.5 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत तथा अधिभार 12 फीसदी से घटाकर सात प्रतिशत करने, कृषि उपकरणों को सस्ता करने, आर्गेनिक खेती व रसायन फ्री खेती को बढ़ावा देने, नदियों को जोड़ने, एक स्टेशन-एक उत्पाद और किसान ड्रोन जैसे प्रावधान सराहनीय है ।

उन्होने किसानों को डिजिटल सर्विस से जोड़ने तथा एग्री यूनिवर्सिटी को प्रोत्साहित करने के निर्णय का भी स्वागत किया है. श्री बजाज ने 80 लाख परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवास तथा तीन करोड़ अस्सी लाख घरों में नल से जल पहुंचाने का प्रावधान अत्यंत ही सराहनीय है. केंद्र सरकार के इस कदम से प्रधानमंत्री के संकल्प के अनुरूप कृषि एवं सहकारिता के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता बढ़ेगी तथा ग्रामीण भारत की तरक्की का मार्ग प्रशस्त होगा ।

    पत्रकार

रवि सोनकर भिलाई दुर्ग

मो. 8959665555

No comments