Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

ग्रेस कार्निवाल 2022 वार्षिक उत्सव का शुभारंभ

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप अभनपुर:-  ग्रेसियस ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट के तीन दिवसीय वार्षिक उत्सव "ग्रेस कार्निवाल 2022 " के पह...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप अभनपुर:- ग्रेसियस ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट के तीन दिवसीय वार्षिक उत्सव "ग्रेस कार्निवाल 2022" के पहले दिन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति माननीय प्रो. केशरी लाल वर्मा ,सम्मानीय अतिथि के रूप में कु. रत्ना सिंह आजाद थाना रायपुर के आईपीएस उपस्थित रहे।

     मुख्य अतिथि श्री वर्मा ने कहा इस संस्था में जहां विद्यार्थियों का ध्यान रखा जाता है, खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम कराया जाता है जो विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायक है। रिसर्च सेंटर के लिए भी प्रयास जारी है। ग्रेसियस कॉलेज आसपास के क्षेत्र के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। पठन-पाठन  के दृष्टिकोण से ग्रेसियस कॉलेज के विद्यार्थियों को निश्चित ही लाभ मिलेगा।

अतिथियों ने अपने उद्बोधन में ग्रेसियस महाविद्यालय के शिक्षण हेतु उपलब्ध सुविधाओं और कार्यक्रम में उपस्थित 1000 विद्यार्थियों के उत्साह को सराहा साथ ही विगत् वर्ष के परीक्षा परिणाम एवं खेल में महाविद्यालय स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र वितरण किए गए। महाविद्यालय खेलकूद में बेहतर प्रदर्शन के लिए क्रीम ग्रुप को कुलपति द्वारा विजेता ट्राफी प्रदान किया गया मानव मित्र के संचालक डॉ आशुतोष शुक्ला जी द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।
    सम्मानीय अतिथि जितेंद्र नागेश उप संचालक पब्लिक रिलेशन विभाग छ.ग. शासन ने अपने उद्बोधन में कहा कि ग्रेसियस  ग्रुप  ऑफ  इन्टीटयूट अपने शिक्षा के क्षेत्र में अपने अच्छे कार्यों के लिए जाना जाता है।महाविद्यालय के समस्त कर्मचारियों के कार्यों की सराहना की।

कार्यक्रम का शुभारंभ  माँ सरस्वती की प्रतिमा में दीप प्रज्जवलण एवं माल्यार्पण कुलपति डॉ.केशरी लाल एवं अतिथियों द्वारा किया गया।एवं विद्यार्थियों द्वारा सरस्वती वंदना  प्रस्तुत की गई।अतिथियों का स्वागत बुके एवं स्वागत गीत से हुआ। सांस्कृतिक कार्यक्रम में गणेश वंदना, समूह नृत्य,ओडिशा रीमिक्स नृत्य के द्वारा प्रतिभागियों ने दर्शकों से खूब तालियाँ बटोरी। इसके बाद क्षेत्रीय नृत्य में राऊत नाचा,करमा का ताल,जसगीत, छत्तीसगढ़ी नृत्य फआदि मनमोहक प्रस्तुतियों ने ऐसा संमा बांधा कि दर्शकगण भावविभोर हो गए। शिक्षा विभाग की प्राचार्या "प्रो. रिया तिवारी" द्वारा महाविद्यालिन प्रतिवेदन प्रस्तुत की गई।  इस अवसर पर महाविद्यालय के संचालक डॉ. आशुतोष शुक्ला" ने अपने उद्बोधन में अतिथियों का अभिवादन कर विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ एवं बधाई दी।
    
 कार्यक्रम का सफल एवं सुंदर संचालन कु नमिता सिंग,शिवम कुमार,विधि तिवारी ने किया।

आभार व्यक्त फॉर्मेसी के विभागाध्यक्ष "श्री राहुल यादव" के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में "डॉ. अनुराग जैन, श्रीमति भारती शुक्ला, विभागाध्यक्ष श्री शत्रुघन भोई, नर्सिंग की प्राचार्या श्रीमति अर्पणा सिंग,आईक्यूएससी क्वाडीनेटर डॉ.मुक्ता कान्हा कौशिक, एवं समस्त शैक्षणिक व अशैक्षणिक कर्मचारी, विद्यार्थियों सहित अभिभावक व एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।

No comments