Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

*मुख्यमंत्री भुपेश बघेल द्वारा पुरानी पेंशन योजना बहाली की घोषणा से शिक्षकों, कर्मचारियों में खुशी की लहर*

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । माननीय मुख्यमंत्री भुपेश बघेल द्वारा पुरानी पेंशन योजना बहाली की घोषणा से शिक्षकों, कर्मचारियों में खुशी की ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । माननीय मुख्यमंत्री भुपेश बघेल द्वारा पुरानी पेंशन योजना बहाली की घोषणा से शिक्षकों, कर्मचारियों में खुशी की लहर है। घोषणा की समाचार मिलते ही भखारा क्षेत्र के शिक्षक गण इकट्ठे होकर एक दूसरे को बधाई देते हुए मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किए। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिला कोषाध्यक्ष श्री आर. डी.साहू ने कहा कि 2004 के बाद भर्ती हुए कर्मचारियों के लिए एकतरफा फैसला लेते हुए तात्कालिक सरकार ने नया पेंशन योजना थोप दिया था जो कर्मचारियों के हित में नही था बल्कि सेवा के बदले सम्मान के बजाय मजाक था। 

पेंशन जैसे संवेदनशील विषय को शेयर बाजार के अधीन कर दिया गया था और बुढापे की लाठी छीनकर कर्मचारियों को बाजार में धकेल दिया था। एन पी एस एक काला पेंशन स्कीम था जिसमें पेंशन अनिश्चित व नाममात्र था जिसके कारण भविष्य अंधकारमय था।

पुरानी पेंशन योजना बहाली का वादा वर्तमान सरकार के घोषणा पत्र में शामिल था जिसे पूरा कराने के लिए छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली मोर्चा के साथ मिलकर गत तीन वर्षों से लगातार  डेलिगेशन व विभिन्न प्रकार के प्रदर्शनों आदि के माध्यम से शासन का ध्यान आकृष्ट करा रहे थे। 

जिसका सुखद परिणाम बजट 2022 में आया है। जिस प्रकार से पेंशन बहाली का वादा सी एम महोदय ने पूरा कर हमारा वाजिब अधिकार दिया है उसी उदारता से माननीय मुख्यमंत्री जी केंद्र के समान मंहगाई भत्ता व एच आर ए की मांग पूरा कर कर्मचारियों को राहत दें।

इस मौके पर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिला संगठन मंत्री श्री लीला राम कुर्रे, प्रधान पाठक श्री बी के साहू , श्री हेमंत कुमार साहू, श्री यू के केतवानी, श्री अनिल साहू, श्री पांच कुमार ध्रुव, श्री कन्हैया लाल साहू, श्री तेजराम यादव, श्री कमल सार्वा आदि शिक्षक गण उपस्थित थे।

     संपादक 

प्रदीप गंजीर रायपुर (छग)

मो. 9425230709

No comments