Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कई राज्यों में भीषण गर्मी और लू की स्थिति, जानें मौसम का हाल....अलर्ट जारी

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । मार्च के महीने में देश भर का मौसम शुष्क बना हुआ है. उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकतम तापमान में लगातार वृ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । मार्च के महीने में देश भर का मौसम शुष्क बना हुआ है. उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकतम तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है. वहीं, कई हिस्सों में लू भी चल रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी और लू की स्थिति बनी हुई है. इसके अलावा तटीय महाराष्ट्र और पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में भी तापमान बढ़ने के साथ गर्म हवाएं चलने की संभावना है ।

आईएमडी के मुताबिक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. वहीं, एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण छत्तीसगढ़ और आसपास के इलाकों में निचले स्तरों पर बना हुआ है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली के मौसम का हाल दिल्ली का मौसम आज पूरा दिन साफ रहेगा. वहीं, यहां आज तेज हवाएं चलने की संभावना है. ऐसे में आने वाले दिनों में दिल्लीवासियों को सावधान रहने की जरूरत है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है ।

मुंबई, ठाणे और रायगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में आज यानी मंगलवार को लू चलने की संभावना है. आईएमडी ने दो दिनों के लिए उत्तरी कोंकण, ठाणे, मुंबई और रायगढ़ में लू की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी किया है. मुंबई का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मध्य प्रदेश में तेजी से पारा बढ़ रहा है. गर्म हवाओं के चलते भोपाल सहित मध्य प्रदेश के अधिकतम जिलों में दिन के तापमान में उछाल आया है. मौसम विभाग के अनुसार, भोपाल में आज तेज धूप खिली रहेगी. भोपाल का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है ।

      संपादक 

प्रदीप गंजीर रायपुर (छग)

मो. 9425230709

No comments