Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

हिंदी मीडियम स्कूल को सीबीएसई बोर्ड बताकर, स्कूल की मान्यता पर लगा प्रश्नचिन्ह

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज बलरामपुर।  हिंदी मीडियम की मान्यता पर चले सीबीएसई बोर्ड के स्कूल की जांच करने गुरुवार को बीएसए पहुंचे। सेंट जार्ज कान...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

बलरामपुर। हिंदी मीडियम की मान्यता पर चले सीबीएसई बोर्ड के स्कूल की जांच करने गुरुवार को बीएसए पहुंचे। सेंट जार्ज कान्वेंट स्कूल में मान्यता संबंधी कागजों की जांच करने के लिए बीएसस रामचंद्र खुद पहुंचे। हालांकि, अब क्या कार्रवाई होगी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। पेरेंट्स ने लगाए आरोप मामला नगर क्षेत्र के सिटी पैलेस के करीब चल रहे सेंट जार्ज कान्वेंट स्कूल का है। 

इस विद्यालय की हिंदी माध्यम की मान्यता कक्षा एक से पांच तक की है। आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने प्रचार प्रसार के लिए सीबीएसई एफिलेटेड लिखा है। विद्यालय की मान्यता से ऊपर की कक्षाओं को संचालित करने का भी कुछ अभिभावकों ने आरोप लगाया था। उन्हें कक्षा 6, 7 व 8 की मार्कशीट भी विद्यालय प्रबन्धन ने बांट दी। मामला बढ़ने पर स्कूल प्रबंधन ने मार्कशीट वापस लेनी शुरू कर दी।

मान्यता के दस्तावेजों की जांच की वहीं, कुछ अभिभावकों ने इसकी लिखित शिकायत भी की थी। इसके गुरुवार को बीएसए रामचंद्र ने विद्यालय पहुंचकर प्रबंधक से मान्यता सम्बन्धी दस्तावेज की जांच की। विद्यालय के भवन व बच्चों के बैठने वाले कमरों की जांच भी की। इसके पूर्व व बाद बीएसए ने आधा दर्जन विद्यालयो की भी जांच की। 

बीएसए रामचंद्र ने बताया कि विद्यालय प्रबंधन पर फर्जी मार्कशीट जारी करने का आरोप है। जिसके संबंध में जांच की गई है। ऐसा कुछ विद्यालय में नहीं मिला है, हालाँकि विद्यालय की मान्यता हिंदी मीडियम कक्षा 5 तक की है। इस विद्यालय को मान्यता ग्राम धुसाह में संचालन के लिए दी गई है। लेकिन यह किन परिस्थितियों में नगर क्षेत्र में संचालित है यह जांच का विषय है। विद्यालय प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है।

        संपादक 

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ.ग)

मो. 9425230709

No comments