Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

महंगाई रोकने में मोदी सरकार विफल,17 दिन में 14 बार पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि,जनमानस बेबस - कोमल हुपेंडी

  चुनाव में महंगाई से जनता का ध्यान भटकाया,पांच राज्यों के चुनाव के बाद महंगाई चरम पर - कोमल हुपेंडी  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर।  आम आदमी ...

 

चुनाव में महंगाई से जनता का ध्यान भटकाया,पांच राज्यों के चुनाव के बाद महंगाई चरम पर - कोमल हुपेंडी 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि 5 राज्यों में चुनाव होने थे इसलिए केंद्र की मोदी सरकार ने लगभग 3 माह तक पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी पर रोक लगा दी थी परंतु चुनाव के बाद सिर्फ 17 दिनों में ही 14 बार दाम बढ़ते हुए लगभग 10 रुपये तक दाम बढ़ा दिए हैं। 

लोगों के वोट हासिल करने के लिए गैस सिलेंडर,पीएनजी और सीएनजी की कीमत भी स्थिर कर रखी थी अब हर दिन पेट्रोल डीजल और गैस सिलेंडर, पीएनजी और सीएनजी की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी से आम आदमी परेशान है। चुनाव में वोट हासिल करने के लिये भाजपा ने महंगाई पर नियंत्रण रखा, चुनाव जीतने के बाद मोदी और भाजपा को जनता की परवाह नहीं है।

महंगाई से ध्यान भटकाया

बीजेपी की ध्रुवीकरण की कोशिशों की वजह से महंगाई जैसे आम आदमी के मुद्दे दबकर रह गए। हाल ही में रिलीज हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को मोदी सरकार का भारी समर्थन मिला है। यह फिल्म अधिकांश बीजेपीशासित राज्यों में टैक्स फ्री भी की गई। इस फिल्म के बाद देश में हिंदू एकता को लेकर आवाज बुलंद हुई है। एक बड़ा तबका द कश्मीर फाइल्स को सरकार के समर्थन को भी सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की कोशिश के रूप में देख रहा है, जिसका मकसद महंगाई जैसे मुद्दों से आम आदमी का ध्यान भटकाना है।

उल्लेखनीय है कि भारत में बढ़ती महंगाई के खिलाफ पूरा विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर है। मोदी सरकार वैश्विक हालात को महंगाई का कारण बता रही है तो विपक्षी पार्टियों का कहना है कि सरकार आम आदमी की जेब काटकर अपना खजाना भर रही है और चंद उद्योगपतियों को फायदा पहुँचा रही है।

छत्तीसगढ़ के किसान परेशान

वहीं कोमल हुपेंडी ने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश में किसानों को यूरिया खाद अधिक दामों पर खरीदना पड़ रहा है। राज्य सरकार कालाबाजारी पर नियंत्रण करने में नाकाम है जिससे किसान वर्ग परेशान है और किसान आने वाले चुनावों में राज्य की कांग्रेस सरकार सबक सिखाने के मूड़ में दिख रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि केंद्र के जनविरोधी रवैये के खिलाफ आम आदमी पार्टी द्वारा पेट्रोल, डीजल, गैस, घरेलू सामान जैसी आवश्यक वस्तुओं की मूल्य वृद्धि के खिलाफ महंगाई मुक्त भारत के लिए प्रदेश स्तर पर धरना और आंदोलन किया जायेगा।

        संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709

No comments