Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

एक तरफ भिलाई नगर निगम की अवैध कब्जों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही,वही दूसरी ओर अवैध कब्जे को संरक्षण, लोगो को आने जाने में हो रही काफी दिक्कतें

भिलाई:- गरीबो पे सितम अमीरों के करम वाली कहावत को निगम चरितार्थ करता हुआ भिलाई नगर निगम नजर आ रहा है।बीते 10 दिनों में जोन 1 जोन 2 क्षेत्र...

भिलाई:- गरीबो पे सितम अमीरों के करम वाली कहावत को निगम चरितार्थ करता हुआ भिलाई नगर निगम नजर आ रहा है।बीते 10 दिनों में जोन 1 जोन 2 क्षेत्रो में भिलाई नगर निगम द्वारा लगातार अवैध कब्जों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है इसका सबसे बड़ा जीता जागता सबूत है सुपेला का सन्डे मार्केट परंतु वहीं दूसरी ओर देखें तो शांति नगर मैं स्थित पालीवाल डेयरी को मानो जैसे अवैध कब्जा करने के लिए निगम ने छूट देकर रखी है। शांति नगर स्थित पालीवाल डेयरी द्वारा अतिक्रमण कर अपने दुकान को आगे कर लिया गया है जिसका खामियाजा आने जाने वाले लोग भुगत रहे हैं। त्योहारों के समय और रोजाना शाम के समय खरीदारी करने वाले लोग रोड पर ही बेतरीब ढंग से चार पहिया और दो पहिया खड़ा करके पालीवाल डेयरी में खरीदारी करने चले जाते है जिससे दोनों तरफ गाड़िया होने के वजह से रोजाना ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित हो रही है।परन्तु जोन 1 नगर निगम कुम्भकर्णीय नींद में सोया हुआ प्रतीत हो रहा है।


शिकायत के बावजूद भी कार्यवाही नही

बीते वर्ष जुलाई माह में कब्जे को लेकर जोन 2 नगर निगम के जोनायुक्त के पास शिकायत भी की गई थी जिस पर खानापूर्ति कर कार्यवाही के नाम पर समझाइश देकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।वही पालीवाल डेयरी के संचालक द्वारा रक्षाबंधन त्योहार के बाद अपने अतिक्रमण को स्वयं हटा लेने का आश्वासन भिलाई नगर निगम को दिया गया परन्तु आश्वासन ने जल्द ही हौसले का रूप लेकर अभी तक अतिक्रमण को नही हटाया गया और न ही जोन 2 के जिम्मेदार अधिकारियों ने दोबारा क़ब्जे हटाने को लेकर प्रयत्न किया।जिससे लोग ट्रैफिक जाम में फंसकर लगातार परेशान हो रहे है।

पालीवाल डेयरी को मिला हुआ है एक पार्षद का राजनैतिक संरक्षण

जब हमने जांच पड़ताल की तो वही के एक स्थानीय व्यक्ति ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जब पिछले बार जुलाई महीने में भिलाई नगर निगम की टीम पालीवाल डेयरी के अतिक्रमण को हटाने पहुची थी तो एक भिलाई नगर निगम के दिग्गज पार्षद में मांडवाली करवा कर मामले को रफा दफा कर दिया था जिससे कि नगर निगम की टीम समझाइश देकर चलते बने थे।इस पार्षद को पालीवाल डेयरी संचालक का तो ख्याल है परन्तु लोगो की तकलीफों का ख्याल जरा भी नही है। अतिक्रमणकारियो पर कार्यवाही करने का दम भरने वाली भिलाई नगर निगम इस अतिक्रमणकारी पर कार्यवाही करने ढीला रवैया दिखा रही है जो कि समझ के परे है।

No comments