Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

किसान की मौत का असल गुनहगार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल है -उत्तम जायसवाल प्रदेश सचिव आम आदमी पार्टी

  नया रायपुर में आंदोलनकारी किसानों की मांग की कांग्रेस सरकार सुध तक नहीं ले रही और उनपर दोष मढ रही -- कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष, छत्तीसग...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

राजधानी । नवा रायपुर प्रभावित किसानों के आंदोलन के दौरान 11 मार्च को किसान सियाराम पटेल की मौत की जांच के लिए सरकार ने एक दंडाधिकारी जांच कमेटी गठित की थी इस जांच कमेटी ने आंदोलन कर रहे किसानों के ही ऊपर उनकी साथी की मौत का ठीकरा फोड़ दिया है जिसे आम आदमी पार्टी ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है ।

प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि ये किसान भाइयों के साथ कैसा इंसाफ है जो अपनी मांगों को लेकर अनवरत कई महीनो से आंदोलन कर रहे है उनकी मांगों की शासन सुध तक नहीं ले रही है। आंदोलन रत किसान भाई मानो प्रदेश के किसान ही नही है जिस तरह उनकी मांगों को अनदेखा किया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा है कि नवा रायपुर प्रभावित किसान अपने वाजिब मांगो को लेकर आंदोलन कर रहे है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी उनकी मांगों को मानने के बजाय आंदोलन कर रहे किसानों को ही सियाराम पटेल की मौत का गुनहगार बता रही है जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और किसानों का अपमान है।

इस पूरे आंदोलन को कुचलने के हिसाब से यह सब षड्यंत्र किया जा रहा है। आंदोलन की जो मौलिकता है उसे दरकिनार करते हुए आयोजन समिति के ऊपर यह आरोप लगाना व जांच समिति का सहारा लेकर यह कोंग्रेस सरकार प्रभावित किसानों के आंदोलन को दबाना चाहती है। 

उन्होंने आगे कहा की अभी भी किसान अपनी वाजिब मांगो को लेकर आंदोलन पर है लेकिन यह कोंग्रेस की सरकार सुन नही रही है इतनी गर्मी में भी किसान अब भी इस आंदोलन को अनवरत जारी रखे हुए है लेकिन सरकार की ओर से किसी भी प्रकार से ध्यान नहीं दे कर रही है। सरकार इन सब बातों को ध्यान में रखकर निर्णय ले तो बेहतर होता ना कि जांच समिति का सहारा लेकर आयोजन समिति के ऊपर आरोप लगाना जैसे षड्यंत्र करे।

आम आदमी पार्टी कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार से निवेदन करती है कि किसानों के आंदोलन को कुचले बिना उनकी जायज मांगों को पूर्ण कर आंदोलन खत्म करवाए और मृतक किसान के परिवार को अनुकंपा नियुक्ति और उचित मुआवजा देकर मदद करे।

      संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो.  9425230709

No comments