Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

हसदेव बचाओ, जंगल बचाओ, आदिवासी बचाओ, छत्तीसगढ़ बचाओ....13 मई को अंबिकापुर में हुंकार प्रदर्शन- मनोज दुबे उपाध्यक्ष आप

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज दुबे ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी के नेतृत्व म...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज दुबे ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी के नेतृत्व में 13 मई को अंबिकापुर कलेक्टर कार्यालय के पास हसदेव अरण्य क्षेत्र को बचाने के लिए प्रदर्शन किया जायेगा। हसदेव अरण्य के जल, जंगल,जमीन,पर्यावरण, संस्कृति और रीति रिवाज को बचाने आम आदमी पार्टी प्रदर्शन करेगी ।आम आदमी पार्टी यह अनर्थ होने नही देंगी।

WII की रिपोर्ट में जिस प्रकार की चेतावनी दी जा रही है उसके बावजूद भूपेश सरकार अडानी के चरणों मे नत्मस्तक है, उससे ये साफ जाहिर है की भूपेश और पूर्व की रमन सरकार में कोई अंतर नही है। ये जुमलेबाजी की सरकार बहुत दिनों तक नही टिकने वाली। प्रदेश की जनता इसको भी उखाड़ फेंकेगी।

मनोज दुबे ने आगे कहा कि हसदेव अरण्य में माइंस खुलने से हसदेव बांगो डेम के केचमेंट एरिया खत्म हो जाएगा, जिससे बांगो डेम में जलभराव कम होगा, साथ ही हाथी कॉरिडोर होने के कारण हाथी - मानव संघर्ष होगा। इस जंगल कटाई से कम से कम 10,000 आदिवासी परिवार पलायन करने को मजबूर होंगे।

चलो अंबिकापुर!! चलो अंबिकापुर!!

हसदेव बचाओ!! आदिवासी बचाओ!! जंगल बचाओ!! जल बचाओ!! स्थान - अंबिकापुर जिला कलेक्टर कार्यालय के पास समय - दोपहर 12 बजे आम आदमी पार्टी

प्रदेश सह संगठन मंत्री दिव्यप्रकाश यादव ने कहा कि राहुल गांधी खुद वहां आदिवासियों के बीच वादा करके गए थे कि हसदेव अरण्य में हम खदान नहीं बनने देंगे लेकिन भूपेश बघेल व उनकी सरकार अदानी कंपनी के मुनाफे के लिए राज्य व भाजपा की केंद्र सरकार आदिवासियों के संवैधानिक हकों व पर्यावरण की चिंताओं को ताक पर रखकर हसदेव अरण्य क्षेत्र में खनन की अनुमति दे रही हैं। हसदेव बचाने के संघर्ष में आम आदमी पार्टी सदैव अग्रणी है और इसे हर कीमत पर बचा कर रहेगी। आम आदमी पार्टी आदिवासियों के साथ है, मानव और प्रकृति के साथ है और अंत तक साथ रहेगी।

No comments