Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

प्रधानमंत्री उज्वला योजना हुई फेल....90 लाख लोगों ने दोबारा नहीं भरवाया सिलेंडर

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर। केन्द्र सरकार की ‘प्रधानमंत्री उज्वला योजना’ पूरी तरह फेल साबित हो रही है। इस योजना का शुभारंभ दूरस्थ क्षेत्रों...


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। केन्द्र सरकार की ‘प्रधानमंत्री उज्वला योजना’ पूरी तरह फेल साबित हो रही है। इस योजना का शुभारंभ दूरस्थ क्षेत्रों के लोगों को लकड़ी की धुंए से राहत पहुंचाने शुरू की गई थी। जिस पर अब पानी फिरता दिख रहा है। तकरीबन 1 करोड़ लोगों ने एलपीजी कनेक्शन रिफिल ही नहीं कराया है।

आपको बता दें कि वित्त वर्ष 2021-2022 में केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर लेने वाले 90 लाख लाभार्थियों ने दोबारा सिलेंडर ही रिफील नहीं करवाया है।

जब मामले को लेकर दूरस्थ क्षेत्रों के लोगों से कारण जानना चाहा तो लोगों ने बढ़ती महंगाई को प्रमुख कारण के रूप बताया। लोगों का मानना है कि आज रसोई गैस की कीमत लगभग 1100 रुपये पहुंच गई है। ऐसे में सिलेंडर रिफील कराना टेडी खिर साबित हो रही है।

वहीं लोगों का मानना है कि आर्थिक तंगी के दौर में बड़े पैमाने पर रोजगार छिनें हैं। ऐसे में परिवार पालना मुश्किल हो रहा है। तो अब रसोई गैस कहां से रिफील करवायें।

एक खबर की मानें तो लोगों के सिलेंडर रिफील नहीं करवाने के चलते एजेंसियों के कारोबार तक प्रभावित हुए हैं। मीडिया में प्रकाशित एक खबर की मानें तो लोगों ने अपने चूल्हे और सिलेंडर तक बेच डालें है ये समस्या हर गांव में है ।

      संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ.ग)

माे. 9425230709


No comments