Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छाया विधायक श्री मति लक्ष्मीकांता ने साहू समाज को एकता और संगठन पर दिया जोर ...

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज भखारा । सामाजिक ताना बाना से मजबूत करने की पहल करते हुए जिला साहू समाज धमतरी द्वारा कुरूद तहसील जो बड़ा तहसील था उसे...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

भखारा । सामाजिक ताना बाना से मजबूत करने की पहल करते हुए जिला साहू समाज धमतरी द्वारा कुरूद तहसील जो बड़ा तहसील था उसे विस्तारित करते हुए एक नए तहसील भखारा साहू समाज को अपना नया आकार दिया गया। मंगल भवन नगर पंचायत भखारा में आयोजित नए पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में विशिष्ट अतिथि के आसंदी क्षेत्र की छाया विधायक श्रीमती लक्ष्मीकांता हेमंत साहू ने कहा साहू समाज ने उन्नति व प्रगति के सभी पायदानों में से रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा, चिकित्सा, व्यापार, उद्योग, में अपना एक स्थान सुनिश्चित किया है जो आज के परिदृश्य में कबीले तारीफ है ।

लेकिन उतनी ही श्रेष्ठता हमे राजनीति के क्षेत्र में देश की आजादी से लेकर अब तक देखने को नहीं मिला है, बड़े बड़े सामाजिक मंचो में बड़े सामाजिक नेतागण साहू समाज का मुख्यमंत्री होना चाहिए । जब सदन में विधायक 25 लोग जीत के कर आए, इस बिंदु पर आगे श्रीमती साहू ने कहा की हमारा साहू समाज छत्तीसगढ़ में आदिवासी समाज के बाद दूसरा सबसे बड़ा बाहुल्य समाज है, आज गंभीरता से बहुत ही चिंतन मनन की आवश्यकता है,क्योंकि राजनीति के क्षेत्र में हम निरंतर नीचे जा रहे 

वर्तमान विधान सभा चुनाव में कांग्रेस ने आठ लोगो को टिकिट दिया पांच जीते, तीन हारे। भाजपा ने सोलह लोगो को टिकिट दिया सिर्फ एक जीते पंद्रह हारे । 

नब्बे विधानसभा में साहू समाज दूसरा सबसे बड़ा वोट बैंक और सदन में सिर्फ छः विधायक, मतलब 5% हमारी उपस्थिती, होनी चाहिए कम से कम 25% , निरंतर कम होते जा रही है। बहुत ही सोचनीय विषय व बिंदु है, हमारे विधायक व सांसद नही रहेंगे तो हमारे सामाजिक मंचो में किसे अतिथि बनायेंगे ? क्या दूसरे समाज के लोगो को हमारे विधायक नही होने से शासन प्रशासन के विकास संबंधी कार्य हेतु किसके पास जायेंगे एक ओर छोटे छोटे समाज है, जिन्हे राष्ट्रीय पार्टी से प्रतिनिधित्व मिलने पर एकजुटता से विजयी बनाते है। 

हमे उनसे सीखनी चाहिए,अब भी समय है हम सभी साहू बंधुगन जाग जाए अन्यथा छः से शून्य होने में समय नहीं लगेगा, मेरी बात कड़वा जरूर है लेकिन सत्य है, ऐसा मेरे साथ हुआ इसलिए नहीं, इसलिए की किसी और के साथ न हो, इस अवसर पर श्रीमती साहू ने नए अध्यक्ष श्री कामता प्रसाद साहू व उनके कार्य कारिणी सदस्य को बधाई व धन्यवाद प्रेसित की मंच पर आमन्त्रित अथिति गण के साथ सामाजिक बंधु व पदाधिकारी गण बड़ी संख्या में उपस्थीति प्रदान किए।

No comments