Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

ऑनलाइन समर वर्क में निखर रही प्रतिभाएं

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरुद:- वर्तमान में भले ही ग्रीष्म अवकाश के कारण शैक्षणिक संस्थाओ में बच्चों की छुट्टियां है।लेकिन सीखने-सिखाने की प्...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरुद:- वर्तमान में भले ही ग्रीष्म अवकाश के कारण शैक्षणिक संस्थाओ में बच्चों की छुट्टियां है।लेकिन सीखने-सिखाने की प्रक्रिया व रचनात्मक कार्य का क्रम जारी है। नगर की शैक्षणिक संस्था किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में कक्षा नवमी से बारहवीं के बच्चों के लिए वर्तमान में समर वर्क ऑनलाइन मोड़ पर जारी है। मिली जानकारी के अनुसार हिंदी के व्याख्याता मुकेश कश्यप के मार्गदर्शन में बच्चे इस अवकाश में निबंध व चित्रकला के माध्यम से अपनी रचनात्मक कला में निखार ला रहे है।

            श्री मुकेश ने बताया कि वर्तमान में बच्चों के कक्षा के ग्रुप में निरन्तर कोई भी एक टॉपिक पर निबंध व चित्रकला के माध्यम से बच्चों को कार्य दिया जा रहा है। जिसमे बच्चे पूरे उत्साह के साथ भाग लेकर अपने प्रतिभा कौशल में निखार ला रहे है।बच्चे ग्रुप में टॉपिक मिलते ही घर से ही उसे बनाने में उसे जुट जाते है।तदुपरांत उसका फोटो ग्रुप में शेयर कर अपनी उपस्थिति इस समर वर्क के लिए दर्शाते हैं।यह कार्य आगे विद्यालय के खुलने तक जारी रहेगा।    

           बच्चों ने बताया कि हमें इस बार छुट्टी के दौरान इस समर वर्क द्वारा नई नई रचनात्मक गतिविधियों से जुड़ने का मौका मिल रहा है और इस ग्रीष्म अवकाश का सार्थक उपयोग करने को भी मिल रहा है।आगे भी हम इसी तरह गतिविधियों में निरन्तर जुड़ना पसंद करेंगे।

          विदित है कि अब तक हुए समर वर्क में स्वच्छता मेरी जिम्मेदारी, कोरोना वारियर्स को मेरा सलाम,राजीव गांधी आधुनिक युग के सूचना क्रांति के जनक ,पर्यावरण प्रदूषण का बढ़ता प्रभाव सहित अन्य विभिन्न विषयों पर बच्चों को ऑनलाइन रचनात्मक कार्य मे जोड़ा जा रहा है।पालकों ने बताया कि इस तरह की गतिविधियों से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है,उनकी प्रतिभा सामने आती है।यह कार्य काफी प्रशंसनीय है।

No comments