Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रहा छत्तीसगढ़ ,स्वामी आत्मानंद स्कूल ने दी राज्य को नई पहचान – शरद लोहाना

  प्रदेश में 50 नए स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने का मुख्यमंत्री का निर्णय स्वागत योग्य – महापौर छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्य...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप धमतरी:- जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरद लोहाना ने बताया की छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश निरंतर आगे बढ़ रहा है स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की शुरुवात और चंदूलाल चंद्राकार मेडिकल कालेज दुर्ग के अधिग्रहण करके राज्य सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने क्रांतिकारी कदम उठाये है ।भूपेश सरकार नित्य नये आयाम गढ रही है सरकारी स्कूल का नाम लेते ही पहले जो इमेज आता था भूपेश सरकार ने पूरी तरह से इमेज बदल कर रख दिया है । आत्मानंद स्कूल के माध्यम से बच्चों को उच्च स्तर की शिक्षा मिल रही है जिला स्तर में स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने के बाद ब्लॉक स्तर में ये स्कूल खोलने की तैयारी चल रही है ।

नगर पालिक निगम के महापौर विजय देवागन ने कहा कि स्वामी आत्मानंद स्कूलों में प्रवेश हेतु भारी मांग और उत्साह को देखते हुए यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 50 नए स्कूल खोलने का निर्णय स्वागत योग्य हैं । वर्तमान स्थिति में राज्य में 171 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित है जून माह से नए सत्र में 50 नए स्कूल प्रारंभ किए जाने और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने कहा है की जितनी जरूरत होगी उतने और स्कूल तैयार किए जाएंगे ।

एम आई सी सदस्य राजेश पांडे ने कहा की शासन द्वारा राज्य के हर बच्चे तक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचाने के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के रूप में अभिनव प्रयास प्रारंभ किया गया है इसका उद्देश्य राज्य के गरीब से गरीब बच्चे को भी निजी स्कूल की तरह अच्छी सुविधाएं दिलाते हुए अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कर उन्हें भावी प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करना है ।

पार्षद दीपक सोनकर ने बताया की स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में प्रवेश हेतु होड़ मची है करोना माहमारी में जिन बच्चो ने अपने पालकों को खोया है उन बच्चो के स्कूल प्रवेश में प्राथमिकता दी जा रही है ।

कांग्रेस दल के प्रवक्ता पार्षद सोमेश मेश्राम ने कहा की छत्तीसगढ़ में बड़ी शैक्षणिक क्रांति जन्म ले रही है स्वामी आत्मानंद स्कूल के रूप में शिक्षा के क्षेत्र में अमीर गरीब के बीच की खाई को पाटने का काम भूपेश सरकार कर रही है बच्चो को अच्छी निशुल्क शिक्षा, बेहतर सुविधा, नए अवसरों का लाभ मिल रहा है , छत्तीसगढ़ के बच्चे आत्मविश्वास के साथ कुशल दक्षता के साथ श्रेष्ठ नागरिक बन कर देश व प्रदेश का नाम रोशन करेंगे ।

No comments