Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

चयनित बच्चो को बधाई देने पहुंचे - कांग्रेस नेता हेमंत साहू और मित्रगण

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरूद । शिक्षा के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाले वाले आदर्श ग्राम नवागांव व सेनानी गौरव ग्राम खिसोरा दोनो गांव...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरूद । शिक्षा के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाले वाले आदर्श ग्राम नवागांव व सेनानी गौरव ग्राम खिसोरा दोनो गांव जुड़ा हुआ है। जहा नवागांव की कुमारी पूजा साहू ने यूपीएससी के परीक्षा में अपना परचम लहराया है,तो खिसोरा की जान्हवी पटेल ने नीट फाइट कर एमबीबीएस के लिए चयनित हुई, जिन्हे शबासी व बधाई देने ग्राम खिसोरा के ही पूर्व सरपंच व जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष हेमंत साहू अपने साथियों के साथ उनके निवास पहुंचे। ज्ञात हो की जान्हवी ने सीजी दसवीं बोर्ड के परिणाम में टाप टेन में स्थान बनाया था। 

इनके दादाजी नर्सिंग पटेल जी गायत्री परिवार के कर्मठ कार्य कर्ता है, बचपन से इन्हे शिक्षा ,संस्कार,अनुशासन विरासत में मिली है स्कूली शिक्षा से इनका एक ही सपना था डॉक्टर बनना, जिसे जान्हवी ने पूरा कर दिखाया। इनके पिता जी ऋषि पटेल शिक्षक है उनकी माता इंदु पटेल गृहणी है, उनका कहना है मेरी बेटी को बचपन से ही पढ़ाई के प्रति विशेष लगाव व रुचि रखती थी। वे समय की बड़ी पाबंद है कभी हमे उन्हें पढ़ाई के लिए डाटने की आवश्यकता नहीं पड़ी बिना बोले ही अनुशासित हो अध्ययन करती थी जिसका परिणाम सामने है। 

कुमारी जान्हवी ने विचार साझा करते कहा मन में लगन हो तो सफलता निश्चित है, शिक्षा रूपी ज्ञान,अमीर गरीब नही देखा करती, जिसमे आगे बड़ने की तृष्णा व ललक हो तो एक गरीब मजदूर परिवार की बेटी बेटा भी आई एस, आईपीएस, डॉक्टर , इंजीनियर बन रहा है। हेमंत साहू ने जान्हवी पटेल को बधाई देते कहा की आप हमारे गांव की गौरव हो, जब कोई नजदीक के साथी आगे बढ़ता है तो स्वाभाविक रूप से प्रेरित हो अन्य स्टूडेंट भी इस दिशा में मजबूती से अपना कदम आगे बढ़ाता है। इस अवसर पर केवल निषाद, संतोष निषाद,जीवन साहू, गरिमा पटेल उपस्थित रहे।

     संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ.ग)

माे. 9425230709

No comments