Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

निषाद समाज जागरूक बनकर समाज को आगे बढ़ाए: नीलम चन्द्राकर

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@कुरूद - - ग्राम कठौली में छत्तीसगढ़ मछुवा महा सहकारी समिति के द्वारा एक दिवसीय सम्मेलन किया गया जिसका मुख...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@कुरूद -- ग्राम कठौली में छत्तीसगढ़ मछुवा महा सहकारी समिति के द्वारा एक दिवसीय सम्मेलन किया गया जिसका मुख्यातिथि के रूप में जिला पंचायत धमतरी के पूर्व सदस्य , जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता नीलम चन्द्राकर ने शिरकत किया इस दौरान मुख्यातिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि निषाद समाज बहुत मेहनती और स्वाभीमानी होती है। अपनी मेहनत के बल पर समाज के लोग जीवनयापन करते रहे हैं। समाज में जागरूकता और एकता हर समाज को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होती है। यह जागरूकता बिना शिक्षा से जुड़े संभव नहीं है। आपके बच्चे अच्छे से पढ़ेंगे, डॉक्टर, इंजीनियर की नौकरी करेंगे तो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। गरीबी दूर होगी और आप बेहतर तरीके से जीवनयापन कर पाएंगे।

इसलिए समाज के लोगों से आग्रह है कि वे अपने बच्चों को स्कूल-कॉलेज भेजे। अपने घर की लड़कियों को भी पढ़ाए और एक अच्छा इंसान बनाए।

      नीलम ने आगे कहा कि समाज के लोगों को नशा से दूर रहने की अपील की। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार सभी समाज व वर्गों के विकास के लिए कार्य कर रही है। निषाद समाज बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ में रहते हैं। निषाद समाज के लोगों के भावनाओं का सम्मान करते हुए बिलासपुर में हवाई अड्डे का नामकरण बिलासा बाई केंवटीन के नाम किया गया है। जल्दी ही यह हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान स्थापित करेगी और इससे समाज की पहचान बढ़ेगी। 

इस दौरान कार्यक्रम के अध्यक्षता किए सेवक राम तारक जी जिलाध्यक्ष मछूवा कांग्रेस धमतरी ,, विशिष्ठ अतिथि के रूप में थे नगर पंचायत भखारा के पार्षद श्रीमती संतोषी निषाद ,, ग्राम पंचायत गोजी के सरपंच थानेश्वर तारक ,, ब्लाक कांग्रेस कुरूद महामंत्री चन्द्रप्रकाश देवांगन, ग्राम कठौली उपसरपंच आनंद राम निषाद,बहुर निषाद, गुलाब निषाद, केशव निषाद , राजकु मार निषाद, रूपराम निषाद, गणेश निषाद, पन्ना निषाद , अर्जुन निषाद, रोहित, द्वारिका, महेश, रोहित, प्रकाश, गोवर्धन , भुवन, डा चुम्मन,अनिल ,योगेश, त्रिभुवन,श्रीमती रेखा निषाद , श्रीमती अंजली,सातों बाई, राधव बाई, ज्ञान बाई ,भगत निषाद, पुनीत निषाद, प्रहलाद निषाद, कोमल साहू सहित निषाद समाज के लोग एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

No comments