Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर ग्रेसियस कॉलेज ऑफ नर्सिंग अभनपुर द्वारा ग्राम सेमरा(बी)में चलाया गया जागरूकता अभियान

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@ रायपुर:- विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर ग्रेसियस कॉलेज ऑफ नर्सिंग अभनपुर के द्वारा ग्राम पंचायत सेमरा (...

 छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@ रायपुर:- विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर ग्रेसियस कॉलेज ऑफ नर्सिंग अभनपुर के द्वारा ग्राम पंचायत सेमरा (बी) में जागरूकता अभियान चलाया गया।जिसका विषय "विकास और प्रकृति पर अधिक जनसंख्या का प्रभाव" था।जिसमें महाविद्यालय के स्टाफ एवं विद्यार्थियों के द्वारा ग्रामीणों को बढ़ती जनसंख्या से होने वाले प्रभाव के बारे में जानकारी दिया गया। इस जागरूकता अभियान में एमएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के द्वारा ग्रामवासियों को जागरूक किया गया ।

इस जागरूकता अभियान में ग्राम सेमरा (बी) के सरपंच प्रतिनिधि बिरेन्द्र सिन्हा एवं सचिव सुदर्शन लाल साहू उपस्थित रहे। महाविद्यालय की शिक्षिका श्रीमति गंगा साहू एवं नमिता सिंग के द्वारा गांव के सरपंच प्रतिनिधि एवं सचिव का स्वागत किया गया। शिक्षक पीयूष मेश्राम के द्वारा ग्रेसियस कॉलेज में संचालित होने वाले सभी पाठ्यक्रमों के बारे में गांव के निवासियों को बताया गया, साथ ही विकास और प्रकृति पर होने वाले जनसंख्या के प्रभावों के बारे में उपस्थित समस्त ग्रामवासियों को जानकारी दिया गया। बीएससी नर्सिंग द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से विकास और प्रकृति पर अधिक जनसंख्या के प्रभावों के बारे में संपूर्ण जानकारी देते हुए उपस्थित ग्रामवासियों को जागरूक किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के कम्युनिटी विभाग के शिक्षक एवं शिक्षिका श्रीमति गंगा साहू, नमिता सिंग, पीयूष मेश्राम, एमएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष एवं बीएससी नर्सिंग द्वितीय वर्ष के विद्यार्थीगण के सहित ग्रामवासी भी उपस्थित रहे।

No comments