Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

समाज का एकीकरण मेरा लक्ष्य, समरसता व आपसी प्रेम सद्भाव का निर्माण मेरी जिम्मेदारी: भुवनलाल

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप नयापारा राजिम :- विगत दिनों रायपुरा के सामाजिक भवन में छत्तीसगढ़ कहार भोई समाज का दो दिवसीय महासभा कार्यक्रम...


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप नयापारा राजिम :- विगत दिनों रायपुरा के सामाजिक भवन में छत्तीसगढ़ कहार भोई समाज का दो दिवसीय महासभा कार्यक्रम पूरी सादगी के साथ सम्पन्न हुआ।इस दौरान सामाजिक विषयों व नियमावली में काफी देर तक चर्चा होना विशेष आकर्षण रहा।इसी तरह कोरोना काल के बाद काफी लंबे समय के अंतराल में हो रहे इस आयोजन में पदाधिकारियों ने उस समय दिलचस्प मोड़ ला दिया जब चुनाव में विभिन्न पदों के लिए एक से अधिक प्रत्याशी का नामांकन सामने न आने पर निर्विरोध चयन की प्रक्रिया को अपनाया गया।इनमें सबसे ज्यादा उभरकर नाम सामने आया समाज के सबसे अनुभवी, उच्च शिक्षित ,शिक्षा विभाग में शिक्षक के रूप में पदस्थ, काफी लंबे समय से समाज के लिए समर्पित, संकल्प शील ऊर्जावान वक्ता ,पूर्व महासभा पदाधिकारी व राजिम राज के सचिव भुवनलाल अवसरिया जो कि अपना अधिकतम समय समाज को उचित दिशानिर्देश व प्रेरणा देने का काम करते आए है।उनकी नियुक्ति होने से समाज के लगभग हर वर्ग में हर्ष व खुशी का वातावरण है। समाज जनो का मानना है कि श्रीअवस रिया समाज मे अब तक अपना अमूल्य योगदान देते आए है।उनके अब अध्यक्ष बनने से समाज को एक नई दिशा मिलेगी।उनकी कार्यकुशलता व समर्पित भाव से, समाज विकास की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा।

                  चर्चा करते हुए श्री अवसरिया ने बताया कि कुलदेवी माँ कन्हाई परमेश्वरी की असीम कृपा व समाज जनो के स्नेह से मुझे अध्यक्ष पद का गौरव व समाजसेवा का सुअवसर मिला है। मेरे पिता स्व. सुखदेव राम अवसरिया लंबे समय तक समाज के महामंत्री रहे। मैं आप सभी से वादा करता हु कि मैं अपने कार्यकाल में समाज के हित के लिए सर्वस्व योगदान दे सकूं।काफी लंबे समय से एकीकरण की दिशा में हम प्रयासरत है।जिसे मैं सभी की सर्वसम्मति से नई दिशा देने का कार्य करूंगा। हमारा समाज जिन चीजों में पिछड़ा है हम सभी आपसी सहयोग से उसे दूर कर एक नए अध्याय का सूत्रपात करेंगे।एक-दूसरे के प्रति निरन्तर सहयोग व प्रेम भाव बनाए रखेंगे।

                  आपको बता दे कि मूलत - धर्म नगरी नवापारा के निवासी भुवनलाल अवसरिया बचपन से ही लगनशील, आत्मनिर्भर, मेहनती व कर्म के प्रति समर्पित व्यक्तित्व रखने वाले व्यक्ति है, वे शासकीय कर्मचारी के रुप में तो पूरी निष्ठा के साथ कर्म में लगे हुए है। वहीं अपने व्यस्ततम समय मे भी कुछ पल निकाल कर समाज के हित के लिए निरन्तर प्रयास करने वाले बुद्धिजीवी लोगो मे उनकी गिनती गिनी जाती है। वे 1991 से आजपर्यंत राजिम राज के सचिव है। साथ ही सन 2005 से लगभग 9 वर्षों तक महासभा के महासचिव के रूप में मंच की शोभा बढ़ा चूंके है।समाज जन आगे भी उनसे समाज हित मे कार्य करने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

No comments