Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

आजादी का अमृत महोत्सव में स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों का किया सम्मान-जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष हेमंत साहू

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरूद। आजादी की 75वी वर्षगांठ अमृत महोत्सव के अवसर पर सेनानी गौरव ग्राम खिसोरा के छः सेनानियों के परिजन के सम्मान मे...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज
कुरूद। आजादी की 75वी वर्षगांठ अमृत महोत्सव के अवसर पर सेनानी गौरव ग्राम खिसोरा के छः सेनानियों के परिजन के सम्मान में संगम साहित्य समिति ब्लाक मगरलोड के सान्निध्य में संगम सेनानी सम्मान समारोह आयोजित की गई। समिति के सदस्य द्वारा सेनानी परिवार के सदस्यों को प्रतीक चिन्ह साल श्रीफल भेंटकर कर सम्मान किया गया। इस दौरान आजादी के लम्हों को संजोने व वर्तमान में आजादी के महत्व पर चर्चा व कार्यशाला में में अतिथिगण सेनानी स्व. श्री ताराचंद साहू जी के नाती हेमंत साहू जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष व पूर्व सरपंच खिसोरा ने अपने संबोधन में कहा की हम खिसोरा वासी बहुत  सौभाग्य शाली है, हमे भी छः सेनानी की धरती व सेनानी परिवार में जन्म लेने का मौका मिला।

छः में से चार सेनानी गण को मैने भी 20 वर्षो तक देखा व सुना है।

आजादी इन्ही लाखो लोगो की बदौलत हमे मिली है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी देश में राम राज्य की स्थापना चाहते थे, जिसमे गरीब, मजदूर, किसान सभी प्राणी सुखी रहे। समता समानता व स्वच्छ भारत, नशा मुक्त भारत की परिकल्पना को साकार रूप मिले और सपना पूरा, देश के प्रधानमंत्री गण श्रीमती इन्दिरा गांधी, श्री राजीव गांधी व नरेंद्र मोदी जी स्वच्छ भारत के उनके सपना को साकार किया है। वैसे ही हमारे राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने गांधी जी के सपने गरीब मजदूर किसान के पुनुरूथान के लिए जो काम किया है वह सर्वत्र प्रसंशनीय व एतिहासिक है। आगे हेमंत साहू ने कहा की गांधी जी का सबसे बड़ा सपना नशामुक्त भारत का था। इस मंच के माध्यम से भूपेश बघेल जी से मांग करते है कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराब बंदी हो।

क्योंकि आप गरीब मजदूर किसान को जीतने भी सरकारी लाभ पहुंचा रहे हो उनका आधे से ज्यादा पैसा वे शराब व अन्य नशा में खर्च कर देते है नशा कई अपराध को जन्म देते है, इसलिए शराब बंदी का वादा भी पूर्ण हो और छत्तीसगढ़ प्रदेश आदर्श प्रदेश की श्रेणी में भी श्रेष्ठ व अव्वल हो। आगे सेनानी पुत्र चमन साहू जी पर्यावरण संरक्षण पर जल जंगल जमीन नदियों के घोर दोहन, खनन, हनन पर चिंता व्यक्त करते इस पर रोक लगाने की मांग की मुख्यातिथि सरपंच गिरीश साहू ने सिनानियो के सम्मान के लिए संगम साहित्य समिति का आभार व्यक्त किया अध्यक्षता कर रहे एन आर साहू जी ने राष्ट्रीय तिरंगे झंडे की महत्ता पर व्याख्यान जे आर साहू, पुनु राम साहू राज जी ने खिसोरा ग्राम के छः सेनानियों के साथ बिताए यादों को साझा कर उनके इतिहास की जानकारी दी जे आर साहू, सेनानी पुत्र गण गैंद पटेल, तिलक पटेल, डीहू पटेल ने विचार व्यक्त किए, कवि साथी गण वीरेंद्र सरल, नोहर साहू, मानिकपुरी, गौर मैडम, ने अपने देश भक्ति कविता प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया सभा का संचालन शिक्षक आत्माराम साहू जी ने अपने ओजस्वी वाणी से सेनानी परिवार के सम्मान में कविताएं पढ़ी व आभार व्यक्त किए इस अवसर पर विकासखंड मगरलोड से आए संगम साहित्य समिति के सदस्य गण उपस्थित रहे।

       संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो.  9425230709

No comments