Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कुरुद में राजीव मितान क्लब के सदस्यों का हुआ प्रशिक्षण शिविर

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@कुरुद:- छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने युवाओं को शिक्षा, स्वास्थ्य व संस्कृति से जोडने राजीव युवा मितान क्लब यो...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@कुरुद:- छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने युवाओं को शिक्षा, स्वास्थ्य व संस्कृति से जोडने राजीव युवा मितान क्लब योजना प्रारम्भ किया है। विभिन्न उपयोगी गतिविधियों के संचालन के लिये प्रत्येक क्लब को सलाना एक लाख रूपये दिया जायेगा। इस क्लब का मकसद युवा शक्ति को जोडकर युवाओ में नेतृत्व क्षमता का विकास करने, स्वालंबन को बढावा देने, युवाओ के द्रारा नागरिकों को जागरूक कर कुपोषण को दूर करने, शिक्षा को बढावा देने तथा युवाओ के माध्यम से समाजिक कुरीतियों को दूर करने, स्वच्छता अभियान से जोडने एवं सांस्कृतिक सहभागिता को प्रोत्साहन प्रदान करना है। इसी उद्देश्य को लेकर एवं शासन के निर्देशानुसार नगर पंचायत कुरूद में राजीव युवा मितान क्लब का गठन किया गया है। क्लब के सदस्यो का नगर पंचायत कुरूद द्वारा एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया था । मुख्य नगर पालिका अधिकारी दीपक खाडे के द्रारा क्लब के सदस्यो को राजीव युवा मितान क्लब के संचालन हेतु जानकारियां एवं विभिन्न गतिविधियों के कार्ययोजना हेतु प्रशिक्षण दिया गया। 

प्रशिक्षण शिविर में नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चंद्राकर ने सदस्यों को पूरी उर्जा व जिम्मेदारियों के साथ कार्य करने का आव्हान किया। सभापति व पार्षद मनीष साहू ने क्लब के सदस्यो को शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेष ध्यान देने को कहा। प्रशिक्षण शिविर में उपाध्यक्ष प्रतिनिधि प्रमोद साहू, पार्षद राघवेन्द्र सोनी, एल्डरमेन गालो रत्लानी, भूपेन्द्र साहू, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य सूर्या चंद्राकर, अजय साहू, अशोक प्रजापति, उमेश साहू, किशन प्रजापति व क्लब के सदस्य एवं नगर पंचायत के कर्मचारी गण उपस्थित थे।

No comments