Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

दुर्ग जिले में रिश्वतखोरी के मामले में नप गए महिला पटवारी समेत 2 पटवारी,1 महिला पटवारी निलंबित 1 पटवारी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध

       दुर्ग:- दुर्ग जिले में राजस्व विभाग में आज का दिन सदैव याद रखा जाएगा।रिश्वत खोरी के मामले में आज महिला पटवारी समेत 2 पटवारियों पर जिल...


       दुर्ग:- दुर्ग जिले में राजस्व विभाग में आज का दिन सदैव याद रखा जाएगा।रिश्वत खोरी के मामले में आज महिला पटवारी समेत 2 पटवारियों पर जिला प्रशासन की एवं एंटी करप्शन ब्यूरो की गाज गिरी। सबसे पहले आज कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा  के पास  राजस्व विभाग की पटवारी  इन्द्रा मनोचा के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला सामने आया। प.ह.नं.50 तहसील व जिला दुर्ग में  पदस्थ इस महिला पटवारी के द्वारा रिश्वत मांगे जाने का ऑडियो और वीडियो क्लिप शिकायतकर्ता के द्वारा प्रस्तुत किया गया था। जिसपर प्रथम दृष्टया में यह आरोप सत्य प्रतीत हो रहा है। कलेक्टर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए, वस्तुस्थिति का संज्ञान लिया और तुरंत दोषी पटवारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।


दुर्ग कलेक्टर द्वारा जारी किया गया आदेश

वही दूसरी ओर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जामुल के हल्का नम्बर 13/18 के पटवारी नीलकमल सोनी को 6000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है।नीलकमल सोनी ने नामांतरण एवं ऋण पुस्तिका बनाने के नाम पर 6000 रुपये के रिश्वत की मांग की थी जिस पर शिकायत कर्ता ने एंटी करप्शन ब्यूरो से रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की।

जिस आज रिश्वत लेते हुए पटवारी को पटवारी कार्यालय में रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपी पटवारी के विरूद्ध धारा 7 (क), 12 भ्र0नि0अधि0 1988 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

वही इस कृत्य पर दुर्ग कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने अन्य शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने कार्य को कर्तव्य एवं निष्ठा पूर्वक करने की सलाह भी दी है। उन्होंने अपने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि शासकीय कर्मचारी व प्रशासनिक अमला आमजन की सेवा के लिए है, इसलिए प्रत्येक शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारी का कर्तव्य है कि वह आम नागरिकों को यह सेवा बिना किसी बाधा के मुहैया कराये और नागरिकों के अधिकारों का संरक्षण करे।

No comments