Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कहानियों के माध्यम से सीख रहे बच्चे पढ़ाई

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@कुरुद:- राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा के निर्देशानुसार विकास खंड कुरूद में दस बिंदु योजनाओं पर कार...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@कुरुद:- राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा के निर्देशानुसार विकास खंड कुरूद में दस बिंदु योजनाओं पर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है जिसमें शिक्षको, जनसमुदाय के सहयोग से प्रथम संस्था द्वारा बच्चों के लिए रोचक,प्रेरक और मज़ेदार कहानियों के अभियान का पहला चरण सफल रहा। विकासखण्ड कुरुद के विकासखण्ड स्रोत समन्वयक राजेश पाण्डेय ने बताया कि कहनियां ही कहानियां अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है जिसके अंतर्गत हम रोज़ एक कहानी आपसे साझा करने वाले हैं। ये कहानियां यूट्यूब और प्रथम ओपन स्कूल के लिंक द्वारा साझा की जाएंगी।ये हिंदी कहानियां हैं। 

आप सभी पालकों, बच्चों, स्मार्ट माताओं के व्हाट्सअप एवं टेलिग्राम ग्रुप के माध्यम से इन रोचक कहानियों को बच्चों तक पहुँचाने में सहयोग करें। 

बच्चों द्वारा इन कहानियों को सुनने के पश्चात इन कहानियों से जुड़ी गतिविधियों,रोल प्ले आदि किया जाएगा, बच्चो के शिक्षण हेतु रोचक एवं आनंददायी तरीको में एक कहानियों,गीत कविता के माध्यम से शिक्षण कार्य करना होता है जिसका प्रयास कुरुद विकासखण्ड में किया जा रहा। सभी की कोशिश यह होगी कि अधिक से अधिक संख्या में ये कहानियां पालकों और बच्चों तक पहुंचे और सभी इन कहानियों को खुद भी सुनें और दूसरों को भी सुनाएं।आप इन कहानियों को व्यक्तिगत व्हाट्सएप समूह में भी साझा करें। विकासखण्ड में 28 बालवाड़ी का संचालन उच्च कार्यालय के निर्देशानुसार किया जा रहा है । अंगना में शिक्षा विकास खंड प्रभारी श्रीमती शिप्रा कन्नौज ने कहा कि हम सब मिलकर इस अभियान को सफल बनाएं। उक्त जानकारी अंगना म शिक्षा प्रभारी संजय नेताम के द्वारा दिया गया।

No comments