Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

केसीपीएस में कैरियर काउंसलिंग एवं गाइडेंस कार्यक्रम आयोजित

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@कुरुद:- कलीराम चंद्राकर पब्लिक स्कूल कुरूद में कैरियर काउंसलिंग एवं गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, ...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@कुरुद:- कलीराम चंद्राकर पब्लिक स्कूल कुरूद में कैरियर काउंसलिंग एवं गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें रायपुर एवं भिलाई के चार्टर्ड अकाउंटेंट की पढ़ाई के लिए सुप्रसिद्ध एक्सल एजुकेशनल एकेडमी के डायरेक्टर एवं फाउंडर सीए संतोष जैन जी के द्वारा बच्चों को कैरियर का चयन कैसे करें एवं सफलता प्राप्त करने के उपाय के बारे में बताया गया। कार्यक्रम की शुरुआत माता सरस्वती के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण कर, पूजा अर्चना के साथ किया गया। अतिथियों के स्वागत के पश्चात मुख्य वक्ता सी ए संतोष जैन ने बच्चों को जीवन में सफलता कैसे प्राप्त करें, कैरियर का चुनाव कैसे करें विषय पर व्याख्यान दिया। उन्होंने बताया कि सही विषय का चुनाव, सफलता प्राप्त करने की दिशा में पहला प्रयास होता है।

प्राचार्य देवलाल यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यालयीन जीवन बच्चों के जीवन की दशा एवं दिशा तय करता है। यदि बच्चे सही दिशा में रोजगारोन्मुख विषय का चयन कर, अपना लक्ष्य निर्धारित कर लें तथा लगन और मेहनत से निश्चित ही सफल हो सकते हैं। कार्यक्रम में कक्षा दसवीं से बारहवीं तक के लगभग 250 छात्र छात्राओं सहित रामनरायण चंद्राकर, सोमनाथ साहू, वैशाली अग्रवाल, प्रीतेश साहू, लीना निर्मलकर, डोमन सिन्हा, आदि शिक्षक शिक्षिकायें उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मंजिता ठाकुर ने किया।

No comments