Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

अच्छी पहल: आप" ने किया पेड़ो की कटाई का विरोध, मांग पेड़ो की शिफ्टिंग

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर। राजधानी रायपुर के टाटीबंध से भारत माता स्कूल के बीच सड़क चौड़ीकारण का काम हो रहा है।टाटीबंध से भारत माता स्कूल ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। राजधानी रायपुर के टाटीबंध से भारत माता स्कूल के बीच सड़क चौड़ीकारण का काम हो रहा है।टाटीबंध से भारत माता स्कूल के बीच सड़क किनारे 35 से 40 वर्ष पुराने पेड़ काटे जा रहे है। वहीं जितने पेड़ो की अनुमति है,उससे ज्यादा पेड़ काटे जा रहे है,पूछे जाने पर न्यायालय अपर कलेक्टर द्वारा जारी ,बैकेटेड लेटर वर्ष 2020 से 2021 का लेटर दिखाया गया। लेटर में निर्देशित किया गया है, मिश्रित प्रजाति के वृक्षों की शिफ्टिंग का आदेश दिया गया है यदि शिफ्टिंग संभव नही हो तभी काटा जाए ऐसा लेटर में निर्देशित किया गया है। साथ ही पेड़ नामजद अधिकारी के उपस्थिति में काटने का निर्देश है किन्तु मनमर्जी के मुताबिक पेड़ों को काटा जा रहा है इसकी देखरेख हेतु कोई अधिकारी भी उपस्थित नहीं रहते?

इन कटे हुए पेड़ो को वनविभाग एकत्र कर बेंचेगी और उस रकम को विभाग मे जमा करेगी।

काटे जाने वाले पेड़ो को चिन्हांकित किया जाएगा,जो नही पाया गया, पेड़ो की शिफटिंग का करने की कोशिश भी नही किया जा रहा।

इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से डीएफओ रायपुर को ज्ञापन सौंपा गया है। मामला स्थानीय विधायक विकास उपाध्याय के संज्ञान में भी लाया गया है जिसके बाद स्थानीय विधायक ने पेड़ कटाई रुकवा दी है आम आदमी पार्टी की ओर से अनुषा जोसेफ, पलविंदर सिंह पन्नू, नीरज चंद्राकर, हरमंदर सिंह, शंकर छत्रिय और राज शर्मा उपस्थित रहे।

       संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709

No comments