Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सुवा नृत्य प्रतिस्पर्धा आयोजन में बतौर मुख्यातिथि रूप में शामिल हुए - हेमंत साहू कांग्रेस उपाध्यक्ष

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरूद। आदर्श ग्राम डुमरपाली में मातर मड़ई पर्व के अवसर पर सुवा नृत्य प्रतिस्पर्धा के आयोजन में बतौर मुख्यातिथि के रूप...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरूद। आदर्श ग्राम डुमरपाली में मातर मड़ई पर्व के अवसर पर सुवा नृत्य प्रतिस्पर्धा के आयोजन में बतौर मुख्यातिथि के रूप में सम्मिलित होते हेमंत साहू उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी ने अपने व्यक्तव्य में कहा कि छत्तीसगढ़ की परंपरा व संस्कृति का द्योतक है सुवा नृत्य। दीपोत्सव के आगमन के साथ ही हमे संदेश देते व घर घर आशीष देते यह पौराणिक परंपरा हमे दीपावली पर्व की खुशी को दुगुना करते उत्साहित व आल्हादित करती है सुवा नृत्य। छोटे छोटे लड़किया व महिलाएं अपने सुरीले गीतों से भगवान की महिमा बखान करते धार्मिक वातावरण निर्मित करती है। 

सुवा नृत्य की इस पारंपरिक परंपरा को प्रतियोगिता का रूप देकर पूरे छत्तीसगढ़ के ग्रामीणों ने इस नृत्य को सम्मानित किया है और इसे पुनर्जीवित कर प्रतिभा को मंच दिया है जिसकी जितनी प्रसंशा की जाए कम है। इसी तरह हमारे प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल जी ने छत्तीसगढ़ के लोक नृत्य, गायन, पारंपरिक खेल कूद,उत्सव, संस्कृति को बढ़ावा देने का पुरजोर प्रयास करते पुनः स्थापित करने का प्रयास किया है। इस सांस्कृतिक आयोजन हमे मनोरंजन के साथ ही संस्कृति से जोड़ने का प्रयास करती है गांव में एकता व भाईचारा बनी रहती हम सभी इस नृत्य का भरपूर आनंद ले व प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करे। 

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथिगण ग्राम पटेल टेक राम, पुर्व सरपंच गण विजय ध्रुव, सुख रामपटेल व गणमान्य नागरिक गण पवन निषाद, नूतन साहू, धनीराम पटेल, बिसाहू साहू, कुशला बाई ध्रुव, नंदनी बाई निषाद, बाबूलाल पटेल सहित ग्रामवासी उपस्थिति रही।

       संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709

No comments