Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स जिला संघ धमतरी के प्रतिनिधिमंडल का विधायक धमतरी से सौजन्य मुलाकात

  छत्तीसगढ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@कुरुद:- भारत स्काउट्स एवं गाइड्स जिला धमतरी का एक प्रतिनिधिमंडल विनोद पांडेय जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में...

 छत्तीसगढ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@कुरुद:- भारत स्काउट्स एवं गाइड्स जिला धमतरी का एक प्रतिनिधिमंडल विनोद पांडेय जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में रंजना साहू विधायक धमतरी से सौजन्य मुलाकात किया। विधायक महोदया का स्वागत स्काउटिंग परंपरा अनुसार स्कार्फ पहना कर किया गया । तत्पश्चात विनोद पांडेय अध्यक्ष के द्वारा विधायक के समक्ष लगभग 9 वर्ष पूर्व तत्कालीन कलेक्टर एसएन मंडावी द्वारा ग्राम पंचायत गोकुलपुर में भारत स्काउट्स एवं गाइड्स जिला संघ धमतरी को प्रशिक्षण केंद्र बनाने हेतु आवंटित किए गए जमीन के से संबंधित रूकी हुई कार्यवाही के संदर्भ में जानकारी से अवगत कराया गया। विदित हो की जिला प्रशिक्षण केंद्र के अभाव में भारत स्काउट्स एंवं गाइड्स जिला संघ धमतरी के द्वारा बच्चों एवं शिक्षकों को स्काउटिंग की विभिन्न गतिविधियों से जोड़ने के लिए प्रशिक्षण एवं शिवरों के आयोजन कराने में अत्यधिक असुविधा होती है। जिला प्रशिक्षण केंद्र के अभाव में प्रशिक्षण का आयोजन किसी विद्यालय में किया जाता रहा है जिससे वहां की अध्ययन व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न होता है। 

इस समस्या के समाधान के लिए जिला संघ ने तत्कालीन संरक्षक एस एन मंडावी जी को जमीन आबंटन हेतु ज्ञापन सौंपा था। जिस पर कार्यवाही करते हुए कलेक्टर महोदय के द्वारा गोकुलपुर स्थित शासकीय भूमि खसरा नंबर 69/7,70/32 रकबा 15.928 हेक्टेयर मे से रकबा 1.25 एकड़ भूमि को भारत स्काउट्स एवं गाइड्स जिला संघ धमतरी हेतु आबंटित किया गया। जिस पर विभिन्न विभागों के द्वारा एनओसी भी प्रदान की जा चुकी थी लेकिन वर्तमान में वह प्रक्रिया किसी कारण वस रुकी हुई है। जमीन से संबंधित इसी समस्याओं के निराकरण एवं कार्यवाही में तेजी लाने हेतु जिला संघ के द्वारा विधायक से मुलाकात कर ध्यान आकृष्ट कराया गया एवं कार्यवाही को आगे बढ़ाने एवं पूर्णता के लिए निवेदन किया गया। विधायक महोदय के द्वारा विषय की गंभीरता को ध्यान रखते हुए आश्वासन प्रदान किया गया है कि वह जल्द ही इस प्रक्रिया को पूर्ण करायेंगे एवं विभिन्न स्तर पर आ रही समस्या ओं को दूर करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में योगेश्वर साहू पूर्व जिला सचिव, दीनानाथ पांडे मोहित राम बनपेला, सोहन साहू, होमेश्वर साहू, सिन्हा आदि उपस्थित रहे।

No comments