Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

चित्रकला प्रदर्शनी देखने पहुंचे किरण पब्लिक स्कूल के बच्चों ने ली चित्रकार बसन्त साहू के जीवन संघर्ष से हिम्मत न हारने व आगे बढ़ने की प्रेरणा

  छत्तीसगढ कौशल न्यूज कुरूद:- नगर की शैक्षणिक संस्था किरण पब्लिक स्कूल कुरुद के बच्चों ने आज नगर पंचायत मंगल भवन कुरूद में नगर के प्रसिद्व च...

 

छत्तीसगढ कौशल न्यूज

कुरूद:- नगर की शैक्षणिक संस्था किरण पब्लिक स्कूल कुरुद के बच्चों ने आज नगर पंचायत मंगल भवन कुरूद में नगर के प्रसिद्व चित्रकार बसंत साहू के जन्मदिवस पर आयोजित तीन दिवसीय चित्रकला प्रदर्शनी के अवलोकन में पहुंचे।

           संस्था के शिक्षकों आरके खरे, मुकेश कश्यप ,पोषण साहू,दुर्गेश लक्ष्मीनारायण साहू,अरशी रिजवी ,शीलनिधि साहू, रूपेंद्र कंवर ,रवीना ध्रुव सहित अन्य शिक्षकों के मार्गदर्शन में बच्चों ने दोपहर में इस ऐतिहासिक प्रदर्शनी में भाग लेने पहुंचे।

जहां उन्होंने प्रतिभा के धनी बसन्त साहू के मनमोहक व प्रेरणा मयी चित्रों के दर्शन किये। साथ ही बच्चों ने वहां प्रदर्शनी देखने पहुंची जनपद अध्यक्ष शारदा साहू, नेता प्रतिपक्ष भानु चन्द्राकर सहित गणमान्य जनों शिक्षकों आदि से सौजन्य भेंट कर अपना परिचय दिया।

अवलोकन किये चित्रों में बच्चो ने चित्रकला की भव्यता और मनमोहकता को नजदीक से देखा। शिक्षकों ने बसन्त साहू के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके जीवन संघर्ष को जाना।शिक्षकों ने बताया कि कठिन परिस्थितियों में ही प्रतिभा निखरती है यह श्री साहू जी की जिंदगी से सीखा जा सकता है।हमें कभी हिम्मत न हारने व हर कदम पर मेहनत करने की सीख श्री साहू जी के जीवन से मिलती है। इस प्रदर्शनी को देखने विद्यालय से कक्षा 9 से 12वी के छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में शामिल हुए।यह जानकारी मुकेश कश्यप ने दी।

No comments